समस्तीपुर: 50 हजार रुपये रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी रंगे हाथ गिरफ्तार, जमीन के दाखिल-खारिज के लिए मांग रहा था रुपये

समस्तीपुर: 50 हजार रुपये रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी रंगे हाथ गिरफ्तार, जमीन के दाखिल-खारिज के लिए मांग रहा था रुपये

समस्तीपुर. जिले में मोरवा अंचल के राजस्व कर्मचारी दयाशंकर प्रसाद को निगरानी की टीम ने 50 हजार रुपये घूस लते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी जमीन का दाखिल-खारिज कराने के लिए रिश्व मांग रहे थे. इसकी जानकारी मिलने के बाद निगरानी की टीम ने कार्रवाई करते हुए राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार किया है.

मोरवा थाना क्षेत्र के ताजपुर निवासी विरेंद्र सिंह ने जमीन के दाखिल-खारिज के लिए राजस्व कर्मचारी  दयाशंकर प्रसाद पर रिश्व मांगने का आरोप लगया था. साथ ही विरेंद्र सिंह ने रिश्वत की शिकायत निगरानी टीम को की थी. इसके बाद निगरानी टीम ने जांच दल गठित कर मामले की जांच की, जिसमें राजस्व कर्मचारी पर आरोपी पर साबित होने पर राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि जिले में एक दिन पहले ही विद्युत विभाग कार्यालय से जेई को 12000 रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था. वहीं आज मोरवा प्रखंड में अंचल कार्यालय में राजस्व कर्मी को 50,000 घूस लेते रंगे हाथ निगरानी दबोच लिया है. बताते चलें कि इन दिनों जिले में भ्रष्टाचार चरम पर है. वहीं निगरानी भी पूरी तरह चौकस सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई कर आरोपियों को अपने गिरफ्तार में लेती है.

लगातार दो दिनों में 2 घूसखोर कर्मी को गिरफ्तार करने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है. अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सकते में है. लाडवा गांव के वीरेंद्र सिंह ने निगरानी से शिकायत किया था, जिसमें 3 एकड़ 8 डिसमिल जमीन का दाखिल खारिज करवाने के नाम पर राजस्व कर्मी ने 50000 की मांग किया था जिसके बाद से निगरानी की टीम हरकत में आकर उसे धर दबोचा है.


Find Us on Facebook

Trending News