बिहार विस समिति की प्रस्तावित बैठक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, स्पीकर विजय सिन्हा ने लिया निर्णय

बिहार विस समिति की प्रस्तावित बैठक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, स्पीकर विजय सिन्हा ने लिया निर्णय

PATNA : बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बिहार सरकार द्वारा राज्य में लॉकडाउन को 08 जून तक विस्तारित करने के निर्णय के बाद 02 और 03 जून को पूर्व से निर्धारित बिहार विधानसभा की समितियों की बैठक के संबंध में बिहार विधानसभा की समितियों के सभापतिगण तथा सभा  सचिवालय के पदाधिकारियों के साथ देर शाम एक वर्चुअल बैठक कर समीक्षा की । 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मुस्तैदी से काम कर रही है। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।  संक्रमण दर घट कर दो प्रतिशत से नीचे आ गयी है। ऐसी स्थिति में हम जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी बढ़ी है और हमें सरकार के निर्णय के साथ रह कर समाज में एक सकारात्मक संदेश देना चाहिए। 

लिहाजा उन्होंने सभापतियों से प्राप्त सुझाव पर सम्यक् विचारोपरांत लॉकडाउन अवधि में पूर्व से आयोजित बिहार विधानसभा की समितियों की बैठकों को अगले  आदेश तक स्थगित करने का निर्णय लिया। इस बैठक में बिहार विधानसभा की समितियों के सभापतिगण नंद किशोर यादव, नरेन्द्र नारायण यादव,  सुदामा प्रसाद, अजित शर्मा, आफाक आलम, भाई वीरेन्द्र,  जीतन राम मांझी,  शमीम अहमद, दामोदर रावत, अनीता देवी, अरूणा देवी,  शशिभूषण हजारी, कामेश्वर  चौपाल, कृष्ण कुमार ॠषि, विनोद नारायण झा सहित भूदेव राय, प्रभारी सचिव, बिहार विधानसभा एवं सभा सचिवालय के अन्य वरीयता पदाधिकारी शामिल थे।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News