कोरोना योद्धा अमित ने किसानों के सम्मान में किया समारोह का आयोजन, कहा यह अभियान अनवरत जारी रहेगा

कोरोना योद्धा अमित ने किसानों के सम्मान में किया समारोह का आयोजन, कहा यह अभियान अनवरत जारी रहेगा

LAKHISARAI : जिले के बड़हिया नगर पंचायत के सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता मृणाल माधव के आवास पर मंगलवार को पौधा संरक्षण एवं फसल प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत रबी उत्पादक क्षमता बढ़ाने को लेकर एक दिवसीय किसान प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसकी अध्यक्षता किसान मनोहर प्रसाद सिंह ने किया. मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त दारोगा अजय कुमार सिंह ने किया. संचालन एग्रो केमिकल्स लिमिटेड के संचालक अमित कुमार ने किया. इस मौके पर संचालक अमित कुमार ने बताया कि रबी फसलों के क्षमता बढ़ाने को लेकर विस्तृत जानकारी दिया गया है. उन्होंने कहा की यह आयोजन पंचायत स्तर पर मोकामा से बड़हिया तक किया जा रहा है. इसी के तहत किसानों एवं पत्रकारों को सम्मानित किया गया. 

बताते चले की समय-समय पर सामाजिक कार्यकर्ता अमित कुमार के द्वारा सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर रुचि ली जाती है. इससे पहले भी कोरोना काल में बाढ़ से लेकर सूर्यगढ़ा तक चारों विधानसभा क्षेत्रों में अमित कुमार के द्वारा सोडियम हाइपोक्लोराइड क्लोरीन दवा का छिड़काव 118 दिनों तक लगातार करवाया गया गया.

इस मौके पर चयनित 20 किसानों को पौधा सरंक्षण एवं छिड़काव के लिए मशीन तथा 100 सौ कैरेट का वितरण किया. जिनमें राजू सिंह, राजीव कुमार, अनंत कुमार, राजीव कुमार आदि शामिल थे. वहीं अजय कुमार ने कहा कि बड़हिया टाल रबी एवं दलहन के मशहूर है जिसको तेलहन कर दिया गया है. इसके लिए किसानों को संघर्ष करने पर बल दिया. अमित कुमार ने बताया कि बिहार सरकार ने बड़हिया को भी अनुदानित राशि पर दवा देने का फैसला लिया है. जिसपर किसानों ने ताली बजा कर स्वागत किया. इस मौके पर संजय कुमार शांडिल्य,  राजू कुमार, संजय कुमार अर्जुन कुमार सुजीत कुमार उर्फ राम जी सहित सैकड़ों किसान उपस्थित थे. 

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News