बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सम्राट चौधरी की चुनौती , हिम्मत है तो नीतीश कुमार को PM उम्मीदवार घोषित करे विपक्ष, तेजस्वी यादव पर भी खूब बरसे

सम्राट चौधरी की चुनौती , हिम्मत है तो नीतीश कुमार को PM उम्मीदवार घोषित करे विपक्ष, तेजस्वी यादव पर भी खूब बरसे

पटना. विपक्षी एकता की पहल कर रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बड़ी चुनौती दी है. उन्होंने रविवार को कहा कि अगर विपक्ष में हिम्मत है तो नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करे. नीतीश कुमार के ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से होने वाली मुलाकात पर कटाक्ष करते हुए सम्राट ने कहा कि यह सिर्फ टाइमपास मुलाकात होगी. नीतीश कुमार को चाहिए कि वे नवीन पटनायक से सीख लें. कैसे नवीन पटनायक ने ओडिशा में काम किया है उसका अनुसरण करे. 

उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता की बात करने वाले नीतीश कुमार को अगले लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता ही सबक सिखा देगी. वर्ष 2014 में जदयू ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ा था तो सिर्फ 2 सीटें आई थी, इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में नीतीश की पार्टी शून्य पर आउट हो जाएगी. विपक्षी एकता के नाम पर नीतीश कुमार को न तो किसी दल का समर्थन मिलेगा और ना ही जनता का सर्मथन देगी. देश में 75 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ऐसी सरकार बनी है जो देश को विकास के नए आयाम पर ले जा रही है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टियों के कुकर्मों से मुक्त करने का काम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. 

नीतीश कुमार के बार बार यह कहने कि वे प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते हैं पर सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार जो कहें वह पक्का नहीं होने वाला होता है. उनसे बड़ा पलटीमार कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि वर्ष 1994 में नीतीश कुमार सार्वजनिक रूप से कहते थे कि वे मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते लेकिन बंद कमरे में कहते थे कि हमारे अलावा कोई और सीएम नहीं बन सकता. फिर राबड़ी देवी के सीएम बनने के बाद नीतीश ने कहा था कि अब उनकी सीएम बनने की कोई इच्छा नहीं है लेकिन वर्ष 2000 में फिर से नीतीश कुमार 7 दिनों के लिए सीएम बन गए. इसी तरह कई ऐसे उदहारण हैं जब नीतीश ने जो कहा ठीक उसके विपरीत काम किया.

नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि लालू यादव की कृपा से सरकार चला रहे नीतीश कुमार के लिए मजबूरी है कि वे तेजस्वी यादव को हर जगह अपने साथ ले जाएं. इसी कारण इन दिनों पर नीतीश अपने साथ हर जगह तेजस्वी को ले जाते हैं. नीतीश जानते हैं कि वे लालू की कृपा से सरकार चला रहे हैं, ऐसे में लालू की हर बात मानने की मजबूरी है. 


Suggested News