बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समस्तीपुर में बड़ा हादसा, छठ पर्व के लिए मिट्टी लाने गए पांच लोगों की दबकर मौत

समस्तीपुर में बड़ा हादसा, छठ पर्व के लिए मिट्टी लाने गए पांच लोगों की दबकर मौत

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : अभी की बड़ी खबर इस वक्त बिहार के समस्तीपुर से आ रही है, जहां छठ पर्व के लिए मिट्टी लाने गए पांच लोगों की दबकर मौत हो गई है. इस घटना के बाद से इलाके में कोहराम मच गया है. घटना समस्तीपुर के उजियारपुर के नजीरपुर सुरहनिया पोखर की है. 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कुछ लोग छठ पर्व में मिट्टी के चूल्हा बनाने के लिए मिट्टी लाने गए थे. तभी किसी कारण मिट्टी धंस गई और 18 लोग उसके निचे दब गए. अपनी साथियों को मिटटी के निचे दबता देख साथ में रहे लोगों ने शोर मचाया, जिसके बाद मौके पर पहुँच स्थानीय ग्रामीणों ने मिट्टी के निचे दबे लोगों को रेस्क्यू करना शुरू किया और घटना की सूचना पुलिस को दी. 

पर जब तक सभी को निकाला गया तब तक 5 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों ने रूणा देवी (42 वर्ष), अमित कुमार (16 वर्ष), राजकुमारी देवी (50 वर्ष), सुरेश कुमार (10 वर्ष), राजकुमार पासवान (40 वर्ष) शामिल हैं. वहीँ दर्जनों लोग इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिनका इलाज किया जा रहा है. 

वहीं घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी चंदेश्वर चंद्रशेखर प्रसाद सिंह ने समस्तीपुर सदर अस्पताल पहुंचकर सभी घायलों का हालचाल लिया, और मरने वालों को चार लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है. वहीं इस घटना के बाद पूरे इलाके में मातम का माहौल बना हुआ है.


Suggested News