बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सैमसंग ने बनाया अनब्रेकेबल स्क्रीन, ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा

सैमसंग ने बनाया अनब्रेकेबल स्क्रीन, ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा

कोरियन कंपनी सैमसंग ऐसी स्क्रीन लाने का दावा किया है जो उंचाइयों से गिरने पर भी नहीं टूटेगा। सैमसंग ने अपनी स्मार्टफोन के लिए ऐसा लचीला ओएलई़डी डिस्प्ले तैयार कर दिया है जो कभी टूटेगा ही नहीं। उन्होंने इसकी टेस्टिंग लैब में भी किया है और कई बार गिरा कर भी देखा जा चूका है. लैब में टेस्टिंग के दौरान जब गिरा कर देखा गया तो स्क्रीन ना ही टूटी और न उसके किनारे पर कोई भी स्क्रेच आई. इस डिस्प्ले को इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स जैसे ऑटोमोबाइल, मोबाइल मिलिट्री डिवाइस और पोर्टेबल गेम कंसोल में इस्तेमाल किया जा सकेगा।यह ऐसी स्क्रीन होगी जो हाथ से फोल्ड भी हो सकेगी। 

SAMSUNG-HAS-MADE-UNBREAKABLE-SCREEN2.jpg

बता दें कि टेक जगत के मुताबिक लैबोरेटरीज ने कहा कि सैमसंग डिस्प्ले ने यूएस डिपार्टेमेंट ऑफ डिफेंस के जरिए किए गए टेस्ट को पास किया है। कंपनी ने कहा कि डिस्प्ले के साथ एक ड्रॉप टेस्ट भी किया गया, जहां ग्लास को 4 फीट की ऊंचाई से फेंका गया और 71 डिग्री से -32 डिग्री के तापमान से छोड़ा गया। इसके बाद पैनल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और पैनल पूरी तरह से ठीक काम करता रहा। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि सैमसंग के इस स्क्रीन के डिस्प्ले को 4 फीट की ऊंचाई से 26 बार और 6 फीट की ऊंचाई से एक बार गिराकर जांच की गई, फिर भी इसे किसी तरह का नुक्सान नहीं हुआ. 

SAMSUNG-HAS-MADE-UNBREAKABLE-SCREEN3.png

हालंकि, इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं की गयी है कि इस डिस्प्ले का इस्तेमाल किस स्मर्टफ़ोन में होगा। पर खबर में आ रही है कि इस नए स्क्रीन का इस्तेमाल आने वाला सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में इस्तेमाल किया जाएगा। 

 

Suggested News