बालू माफिया ने पुलिस टीम पर की फायरिंग, करीब 50 लोगों पर मामला दर्ज

बालू माफिया ने पुलिस टीम पर की फायरिंग, करीब 50 लोगों पर मामला दर्ज

मुंगेर. जिले से बालू माफिया द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि संग्रामपुर थाना पुलिस ने सूचना मिलने पर मनिया बालू घाट पर छापेमारी के लिए गयी थी. इस बीच अवैध रूप से बालू लोड करते हुए एक ट्रैक्टर चालक सह मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इस बीच बांका जिला अंतर्गत बगहा गांव के बालू तस्करों ने जप्त की गई ट्रैक्टर और चालक को छुड़ाने का प्रयास किया. तस्करों ने दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की. इस पर पुलिस ने भी की जवाबी कार्रवाई, तो सभी फरार हो गए.

मंगलवार को संग्रामपुर थानाध्यक्ष को सूचना मिली थी कि बांका जिले के कुछ बालू तस्कर संग्रामपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मनिया बालू घाट से बालू का अवैध तरीके से उठाव कर रहे हैं. थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार पुलिस जवानों के साथ मनिया बालू घाट पहुंचे. पुलिस को देखते ही बालू लदे 23 ट्रैक्टर बांका जिले की तरफ भाग निकले. पुलिस ने एक ट्रैक्टर जब्त कर लिया, ट्रैक्टर का चालक भागने लगा, तब जवानों ने खदेड़कर पकड़ लिया.

 पुलिस ने पकड़े गए ट्रैक्टर चालक से तस्करों की तस्वीर दिखा कर पहचान कराया. आरोपित ने 10 लोगों की पहचान की है. थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार ट्रैक्टर मालिक विकास कुमार के अलावा 10 नामजद और 40 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की छानबीन चल रही है. बांका पुलिस से भी संपर्क किया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News