सानिया मिर्जा कहेंगी टेनिस को अलविदा, इन कारणों से ले रहीं हैं सन्यास, जानिए- कब तक दिखाई देंगी टेनिस कोर्ट पर

सानिया मिर्जा कहेंगी टेनिस को अलविदा, इन कारणों से ले रहीं हैं सन्यास, जानिए- कब तक दिखाई देंगी टेनिस कोर्ट पर

दिल्ली. खेलप्रमियों को बड़ा झटका देते हुए टेनिस खिलाडी सानिया मिर्जा ने कहा है कि वर्ष 2022 उनके खेल जीवन का अंतिम वर्ष होगा. भारत की टेनिस सुपरस्टार सानिया मिर्जा ने खेल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है.  सानिया ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में हार के बाद यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि साल 2022 का सीजन उनके लिए आखिरी होगा. यानी  साल 2022 में सानिया मिर्जा आखिरी बार टेनिस कोर्ट में दिखाई देंगी.

सानिया मिर्जा ने कहा कि मैंने फैसला किया है कि यह मेरा आखिरी सीजन होगा. मैं हफ्ते दर हफ्ते आगे की तैयारी कर रही हूं, लेकिन ये पक्का नहीं है कि मैं आगे पूरा सीजन खेल पाऊंगी या नहीं. मुझे लगता है मैं बेहतर खेल सकती हूं, लेकिन अब शरीर साथ नहीं दे पा रहा. ये मेरे लिए सबसे बड़ा दुख है.

सानिया भारत की सबसे सफल महिला टेनिस खिलाड़ी हैं.  सानिया ने डब्ल्यूटीए का टाइटल भी जीता है. वह सिंगल्स में टॉप 100  में पहुंचने वाली इकलौती भारतीय महिला खिलाड़ी हैं. लेकिन कमर में चोट होने की वजह से उन्हें सिंगल्स से हटना पड़ गया.

सानिया महिला युगल में नंबर वन की रैंकिंग तक पहुंची हैं. उन्होंने अपने करियर में छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. इनमें से तीन खिताब महिला युगल और तीन मिश्रित युगल में जीते. उनके नाम 2009 में मिक्स्ड डबल्स में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन रहा. वहीं वीमन्स डबल्स में 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन, 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता.


Find Us on Facebook

Trending News