बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुजारी ने कहा दारू मिला हुआ है, मंदिर में नही चलेगा सेनेटाइज़र

पुजारी ने कहा दारू मिला हुआ है, मंदिर में नही चलेगा सेनेटाइज़र

DESK: कोरोना संकट के कारण पूरे देश को लम्बे समय तक लॉकडाउन का सामना करना पड़ा था. अब सरकार ने ऑनलॉक-1 का एलान कुछ शर्तों के साथ कर दिया गया है. इसी कड़ी सरकार ने अनलॉक 1 में एमपी में 8 जून से धार्मिक स्थल खोलने का निर्देश दिया है. 

जिसे  लेकर सभी धर्म स्थलों पर तैयारी शुरू हो गई है.  धार्मिक स्थल खोले जाने से पहले सरकार ने गाइडलाइन भी जारी किए हैं. गाइडलाइन के अनुसार मंदिरों के प्रमुख द्वार पर सैनिटाइजर मशीन लगी होनी चाहिए.

प्रवेश से पहले लोगों को हाथ सैनिटाइज कर मंदिर के अंदर प्रवेश करना अनिवार्य कर दिया गया है. इसे लेकर भोपाल मंदिर के एक पुजारी ने विरोध किया है. पुजारी ने कहा है कि सैनिटाइजर में अल्कोहल का मिश्रण होने के कारण यह विरोध जताया है.

दरअसल, धार्मिक स्थलों के लिए केंद्र सरकार की गाइडलाइन पर भोपाल में वैष्णवधाम नव दुर्गा मंदिर के पुजारी ने कहा है कि शासन का कार्य है, गाइडलाइन जारी करना लेकिन मैं मंदिरों में सैनिटाइजर मशीन के विरोध में हूं. पुजारी ने कहा कि सैनिटाइजर में अल्कोहल होता है.

 मंदिर के पुजारी चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि हम शराब पीकर जब मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकते हैं तो अल्कोहल से हाथ सैनिटाइज करके कैसे घुस सकते हैं. आप हाथ धोने की मशीन सभी मंदिरों के बाहर लगाइए, वहां पर साबुन रखिए, उसको हम स्वीकार करते हैं. 





Suggested News