BIHAR NEWS : तीन महीने का वेतन भुगतान नहीं होने पर सफाईकर्मियों का फूटा गुस्सा, जमकर किया हंगामा

BIHAR NEWS : तीन महीने का वेतन भुगतान नहीं होने पर सफाईकर्मियों का फूटा गुस्सा, जमकर किया हंगामा

BANKA : नगर पंचायत के सफाईकर्मी का पिछले तीन माह से भुगतान नहीं होने पर नपं कार्यालय में सफाईकर्मी ने जमकर हंगामा किया। जिससे नपं कार्यालय परिसर में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। सफाईकर्मी इस कदर आक्रोशित थे कि नपं कर्मी काफी देर तक कार्यालय जाने का दुस्साहस नहीं कर पाये। वहीं मौके पर कुछ सफाईकर्मी ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया। सफाईकर्मी के हडताल से शहर में जगह-जगह कुड़े का अंबार लग गया है। 


सफाईकर्मी संघ के अध्यक्ष जगदीश मेहतर, जितेंद्र मेहतर, रोहित मेहतर, सूरज मेहतर, संजय मलिक लड्डू मलिक, कन्हाय मेहतर इन्द्र मलिक, प्रमोद मलिक आदि ने बताया की पिछले दो-तीन माह से नपं के द्वारा सफाईकर्मी का भुगतान नहीं किया गया है। जिसके कारण परिवार के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसके अलावा हम सफाईकर्मी का दैनिक मजदूरी 322 रूपया निर्धारित है। लेकिन सफाई संवेदक द्वारा महज 262 रूपया की दर से भुगतान अबतक किया है। 

इसके अलावा नगर पंचायत के सभी सफाईकर्मी का अबतक नगर पंचायत द्वारा किसी प्रकार का पहचान पत्र भी निर्गत नहीं किया गया है। जिसके कारण नपं एवं सफाई संवेदक के शोषण का शिकार हो रहे है। बतातें चलें कि नपं के साफ-सफाई के लिए स्वयंसेवी संस्था शिवम जनस्वास्थ्य के जिम्मे है। सफाईकर्मी के अनिश्चितकालीन हडताल से शहर में जगह-जगह कुड़े का अंबार लग गया है। 

नपं के कार्यपालक पदाधिकारी रविशंकर सिंह ने कहा की सफाईकर्मी का हड़ताल अवैध है। वह पिछले महीने ही योगदान किये है। जून माह से सफाईकर्मी का दैनिक मजदूरी का भुगतान नहीं हुआ है । लंबित भुगतान कि दिशा में कारवाई की जा रही है । शीघ्र ही सभी मजदूरों का भुगतान कर दिया जायेगा।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News