बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

5 साल की इस बच्ची के जज्बे को सलाम, 13 मिनट में 111 तीर चलाकर बना दिया रिकॉर्ड

5 साल की इस बच्ची के जज्बे को सलाम, 13 मिनट में 111 तीर चलाकर बना दिया रिकॉर्ड

DESK : चेन्नई की एक पांच साल की बच्ची ने ऐसा कमाल कर दिया जिसके जज्बे को देखकर हर कोई हैरान है. इस बच्ची ने तीरंदाजी में जो रिकॉर्ड बनाया वो प्रोफेशनल खिलाड़ी भी अब तक नहीं बना पाए हैं. चेन्नई की संजना ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिना किसी ब्रेक के 13 मिनट में 111 तीर चलाए और अद्भुत रिकॉर्ड बना दिया .

आपको बात दें कि इस रफ़्तार से तीर चलाने वाली संजना इस दुनिया की एक मात्र ऐसी बच्ची है. संजना यहीं नहीं रुकी बल्कि इस दौरान उसने 15 सेकेंड के अप-डाउन पोजिशन में भी यह कर दिखाया. अब गिनीज बुक में उसके इस रिकॉर्ड को दर्ज कराने की तैयारी चल रही है.

इधर संजना के ट्रेनर शिहान हुसैन का कहना है कि आमतौर पर दुनिया और किसी भी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में एक ट्रेंड तीरंदाज 4 मिनट में 6 तीर चलाता है. इसका मतलब हुआ कि 20 मिनट में ऐसे प्रोफेशनल तीरंदाज 30 तीर चला पाते हैं लेकिन वो बच्ची 13 मिनट में 111 तीर चलाती है. संजना ने अद्भुत रिकॉर्ड बनाया है. हम इसकी मान्यता के लिए इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को भेजेंगे. कोच ने कहा, संजना में तीरंदाजी को लेकर गजब जज्बा है और वो 10 साल की उम्र तक हर स्वतंत्रता दिवस पर एक-एक रिकॉर्ड बनाएगी.

Suggested News