बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

10 दिन बाद पटना एम्स से संजय जायसवाल को मिली छुट्टी, स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम बीमारी के चलते हुए थे भर्ती

10 दिन बाद पटना एम्स से संजय जायसवाल को मिली छुट्टी, स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम बीमारी के चलते हुए थे भर्ती

पटना. स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम बीमारी से जूझ रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को एम्स पटना से छुट्‌टी मिल गई है. बीमारी के कारण शरीर में हुए घावों के काफी कुछ हद तक भरने के बाद संजय जायसवाल को अस्पताल से छु्ट्‌टी मिली है. इसके बाद वे अब अपने बेतिया स्थित घर पर स्वास्थ्य लाभ रहे हैं. संजय जायसवाल करीब 10 दिन से एम्स पटना में भर्ती थे. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये अपनी बीमारी के बारे में बताया था.

स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम जैसी दुर्लभ बीमारी से पीड़ित संजय जायसवाल ने सोशल मीडिया पर बताया था कि उनके चमड़े में ग्रेड वन बर्न हैं. इसलिए वो किसी से मिल नहीं सकते. इस बीमारी में बुखार होता है और ये त्वचा, श्लेष्म झिल्ली, जननांगों और आंखों को प्रभावित करता है. इसके घाव शरीर में कहीं भी हो सकते हैं. घाव में इंफेक्शन होने का खतरा हमेशा बना रहता है. इसलिए इससे पीडि़त लोगों को जख्मों ताजा रहने के दौरान लोगों से मिलने-जुलने की इजाजत डॉक्टर नहीं देते हैं.

पार्टी कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़े

अस्पताल में रहने के बावजूद संजय जायसवाल पार्टी के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज कराते रहे हैं. 4 सितंबर को जब बिहार के नये संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया बिहार पहुंचे थे, तो उनके स्वागत कार्यक्रम में भी संजय जायसवाल ऑनलाइन शामिल हुए थे. अस्पताल से अपने घर बेतिया पहुंचने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सभी जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों और क्षेत्रीय प्रभारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की.

Suggested News