बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रक्सौल-सीतामढ़ी रेललाइन के दोहरीकरण को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, संजय जायसवाल ने रेल मंत्री का जताया आभार

रक्सौल-सीतामढ़ी रेललाइन के दोहरीकरण को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, संजय जायसवाल ने रेल मंत्री का जताया आभार

PATNA : रक्सौल-सीतामढ़ी रेललाइन के दोहरीकरण की अपनी मांग को मंजूरी देने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने आज केंद्र सरकार व रेलमंत्री का आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की चिर-प्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए केंद्र सरकार के सौजन्य से रक्सौल से नरकटियागंज, रक्सौल से सीतामढ़ी होते हुए दरभंगा और मुजफ्फरपुर, रक्सौल से सुगौली इन सभी लाइनों के दोहरीकरण और विद्युतीकरण का काम इसी वर्ष से आरंभ हो जाएगा. चारों तरफ रेल लाइन होने व काठमांडू से सीधा जुड़ाव होने से रक्सौल आने वाले समय में रेलवे का एक बड़ा केंद्र बन कर उभरेगा. मेरे अनुरोध पर इन कामों की अनुमति व समुचित फंड देने के लिए रेलमंत्री पियूष गोयल का हार्दिक धन्यवाद व आभार.  

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की रेल लाइन दोहरीकरण की इन परियोजनाओं के पूर्ण होने से उत्तर बिहार की आधारभूत संरचना में बहुत बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा, जिससे लाखों लोग रोजाना लाभान्वित होंगे. इन रेलखंडों पर चलने वाली ट्रेनों की संख्या में भी इजाफा होगा, जिससे लोगों के समय और पैसों दोनों की बचत होगी. 

उन्होंने कहा की क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी होगी. माल लाने और ले जाने की सुविधा बढ़ने से स्थानीय व्यवसाय और उद्योग फले-फूलेंगे. स्थानीय स्तर पर रोजगार के मौके बढ़ेंगे और माल ढुलाई करने वाले मजदूरों की कमाई में भी बढ़ोतरी होगी. कुल मिलाकर रक्सौल और अन्य क्षेत्रों की आत्मनिर्भरता बढ़ाने में यह परियोजनाएं काफी लाभकारी सिद्ध होगी.

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News