जल संसाधन मंत्री संजय झा ने पीसी कर सरकार के गिनाए काम, कहा- कृषि क्षेत्र में पिछले 15 वर्षों में काफी ग्रोथ हुआ

जल संसाधन मंत्री संजय झा ने पीसी कर सरकार के गिनाए काम, कहा- कृषि क्षेत्र में पिछले 15 वर्षों में काफी ग्रोथ हुआ

Patna: बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगले हफ्ते तक रोज सरकार के कामों को गिनाए जाने के लिए प्रेस वार्ता का आयोजना किया जाएगा. संजय झा ने कृषि क्षेत्र में हुए काम को बताया. गेंहू और चावल दोनों के उत्पादन में बिहार सबसे आगे है.

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने कृषि रोड मैप बनाया. बिहार सरकार ने APMC को 2006 में ही ख़त्म कर दिया है. कृषि क्षेत्र में पिछले 15 वर्षों में काफी ग्रोथ हुआ है. जलवायु परिवर्तन के मुताबिक खेती को भी प्रोत्साहन दिया गया है. मंत्री संजय झा ने कहा कि सरकार ने नए कृषि विधेयक बिल का समर्थन किया है. किसानों के लिए सरकार की तरफ से काफ़ी कुछ किया जा रहा है. सिंचाई के क्षेत्र में भी काफ़ी काम किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह वादा किया है कि अब हर खेत को पानी मिलेगा.

उन्होंने यह भी बताया कि अगले साल राजगीर, गया और बोधगया में गंगाजल मिलेगा. तालाब, कुंआ का जीर्णोद्धार और नदियों को जोड़ने का काम शुरू हो गया है. सीएम नीतीश कुमार ने जो वादा किया है, सात निश्चय में उसे पूरा करते रहे हैं. इसके अलावा सरकार ने कोरोना काल में क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले पर प्रति व्यक्ति 5300 रुपए खर्च किया.

संजय झा ने कहा कि NDA एकजुट है. महागठबंधन के अंदर पेंच फंसा हुआ है. तेजस्वी यादव के वर्चुअल रैली पर मंत्री संजय झा ने कहा कि हम लोग 7 सितम्बर को बड़ी वर्चुअल रैली कर चुके हैं. नीतीश कुमार जागते हैं और जनता शांति से रहती है.

Find Us on Facebook

Trending News