बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संजय कुमार सिंह ने की चिराग पासवान से मुलाकात, वैशाली से चुनाव लड़ने को लेकर साध रहे समीकरण

संजय कुमार सिंह ने की चिराग पासवान से मुलाकात, वैशाली से चुनाव लड़ने को लेकर साध रहे समीकरण

पटना. लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान से लोजपा (रामविलास) के प्रचार प्रसार प्रमुख एवं मुज्जफरपुर जिला प्रभारी संजय कुमार सिंह ने मुलाकात की. संजय सिंह ने कहा कि चिराग से उनकी यह शिष्टाचार भेंट रही. कृष्णापुरी स्थित बिहार प्रदेश कार्यालय में उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की और नव वर्ष की शुभकामनाएं प्रेषित की.

दरअसल, संजय सिंह लोजपा (रामविलास) के प्रचार प्रसार प्रमुख एवं मुज्जफरपुर जिला प्रभारी हैं. साथ ही उन्हें लेकर माना जा रहा है कि वे वैशाली से पार्टी उम्मीदवार होंगे. विधानसभा चुनाव लड़ने का अनुभव रखने वाले संजय सिंह के लिए वैशाली का सामाजिक समीकरण भी मुफीद है. दरअसल, 1977 में वैशाली लोकसभा का गठन हुआ. उसके बाद हुए 13 लोकसभा चुनावों में यहां से 11 बार राजपूत बिरादरी के उम्मीदवार की जीत हुई है. 2 बार भूमिहार प्रत्याशी सफल रहे. सबसे ज्यादा 5 बार राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने वैशाली का नेतृत्व किया. वहीं 2014 से बदले सियासी समीकरण के बाद यह सीट एनडीए के कब्जे में है. ऐसे में राजपूत जाति से आने वाले संजय सिंह के सहारे चिराग पासवान यहां एक बड़े सियासी उलटफेर की उम्मीद लगाए हैं. 

विधानसभा चुनाव लड़ने का अनुभव रखने वाले संजय सिंह के लिए वैशाली का सामाजिक समीकरण भी मुफीद है. दरअसल, 1977 में वैशाली लोकसभा का गठन हुआ. उसके बाद हुए 13 लोकसभा चुनावों में यहां से 11 बार राजपूत बिरादरी के उम्मीदवार की जीत हुई है. 2 बार भूमिहार प्रत्याशी सफल रहे. सबसे ज्यादा 5 बार राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने वैशाली का नेतृत्व किया. वहीं 2014 से बदले सियासी समीकरण के बाद यह सीट एनडीए के कब्जे में है. ऐसे में राजपूत जाति से आने वाले संजय सिंह के सहारे चिराग पासवान यहां एक बड़े सियासी उलटफेर की उम्मीद लगाए हैं.

Suggested News