महाराष्ट्र में अब सबसे बड़े संकट में घिरे संजय राउत, प्रवर्तन निदेशालय आज करेगा पूछताछ, मुख्यमंत्री बदलने से बढ़ गई मुश्किलें

महाराष्ट्र में अब सबसे बड़े संकट में घिरे संजय राउत, प्रवर्तन निदेशालय आज करेगा पूछताछ, मुख्यमंत्री बदलने से बढ़ गई मुश्किलें

DESK. महाराष्ट्र में मचे सियासी तूफान के बीच शुक्रवार को शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत दोपहर 12 बजे प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होने वाले हैं. राउत ट्वीट कर यह जानकारी दी. संजय राउत ने कहा कि उन्हें जमीन घोटाला मामले में समन भेजा गया था. साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे ED कार्यालय के सामने जमा न हों.


दरअसल, ED ने पात्रा चॉल जमीन घोटाला केस में पूछताछ के लिए राउत को 29 जून को बुलाया था. नोटिस मिलने पर राउत के वकील ने मुंबई ED ऑफिस जाकर पेशी के लिए मोहलत मांगी थी. जानकारी के अनुसार उन्होंने डॉक्यूमेंट पेश करने के लिए कम समय मिलने की बात कही थी. 

इस बीच महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर शुरू हो गया है और शिवसेना के 50 के आसपास विधायकों ने पार्टी से नाता तोड़कर बागी एकनाथ शिंदे के साथ भाजपा से गठबंधन करने की घोषणा कर दी. वहीं, गुरुवार को नाटकीय घटनाक्रम में शिंदे को राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया गया. अब संजय राउत राज्य में बदले सीएम के बीच ED के सामने पेश होंगे. संजय राउत और शिवसेना के लोग ED की कार्रवाई को राजनीतिक द्वेष से लिया जा रहा बदला बता रहे हैं. 

ED ने 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में महाराष्ट्र के व्यवसायी और राउत के करीबी माने जाने वाले प्रवीण राउत को फरवरी में गिरफ्तार किया था. इस क्रम में संजय राउत का नाम भी इस केस में जुड़ा. जान लें कि 5 अप्रैल को ED ने इसी मामले में राउत के अलीबाग वाले प्लॉट के साथ दादर व मुंबई में एक-एक फ्लैट को भी कुर्क कर लिया था.


Find Us on Facebook

Trending News