बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PATNA NEWS : भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने पथ निर्माण मंत्री से की बात, क्षतिग्रस्त पुल को बनाने पर हुई चर्चा

PATNA NEWS : भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने पथ निर्माण मंत्री से की बात, क्षतिग्रस्त पुल को बनाने पर हुई चर्चा

PATNA : पटना साहिब के भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद सह केन्द्रीय विधि व न्याय, संचार और सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रानिक्स मंत्री, भारत सरकार को शाम के समय अपने संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत फतुहा को पटना से जोड़ने वाली पुरानी पुल के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली. प्रसाद को जैसे ही इस क्षति के बारे में जानकारी प्राप्त हुई. उन्होंने दूरभाष के माध्यम से बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से सम्पर्क किया और उनसे इस पुल निर्माण के सम्बंध में बात की. बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस विषय मे जानकारी दिया कि उन्हें इस विषय मे पूरी जानकारी है और प्रशासन की ओर से वहां सम्बंधित अधिकारियों को भेजा गया है. साथ ही पथ निर्माण मंत्री ने बताया की पुल का उपयोग छोटे गाड़ियों के द्वारा किया जाता था, इसके अलावा एक अन्य पुल पहले से ही बना हुआ है जिसका उपयोग सभी प्रकार के वाहनो के द्वारा किया जा रहा है. फतुहा निवासी को किसी प्रकार की असुविधा न हो. इसके लिए अस्थायी व्यवस्था कराया जाएगा और साथ ही इस पुल के पुनः चालू करने हेतु मरम्मत में जो संसाधन लगेंगे. बिहार सरकार तत्परता से उपलब्ध कराएगी. 

बताते चलें की फतुहा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर सम्मसपुर में एक वनवे पुल टूट कर दो हिस्सों में बंट गया. इस हादसे में एक ट्रक पुल के नीचे गिर गया गया. आपको बता दें कि यह पुल काफी जर्जर स्थिति में था और वनवे था. इसी दौरान एक ओवर लोडेड ट्रक सामान लेकर उस पुल से गुजर रहा था कि अचानक पुल पर जो पिच रास्ता बना हुआ है नीचे की ओर धंस गया और पुल का हिस्सा दूसरी तरफ झुक गया. अचानक हुए हादसे में ट्रक सीधे पुल से नीचे जा गिरा. हादसे में ड्राइवर ओर खलासी दोनो घायल बताए जा रहे है. स्थानीय लोगो का कहना है कि पुल ब्रिटिश जमाने का ही बना हुआ था. जिसकी मरम्मत आज तक नही हुआ. इस बजह से पुल जर्जर होता चला गया और अभी आवागमन बाधित है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि इस पुल पर बड़े वाहनों का आवागमन बन्द था तो सवाल यह है कि आखिर ट्रक इस रास्ते घुसा कैसे. 

यहां के लोगों ने बताया कि गुरुवार को हुए बारिश के कारण पुल के नीचे की जमीन भी नर्म हो गई थी. ज्योंहि ओवरलोड ट्रक पुल पर पहुंचा, नीचे से पुल धंसने लगी और एक तरफ का हिस्सा टूट गया. इसके अलाव पुल के बीच का हिस्सा भी धंस गया है. वहीं कुछ लोंगों ने बताया कि पथ निर्माण विभाग सिर्फ पुल पर रोड बनाने में व्यस्त रहा, उसकी मजबूती को सुधारने को लेकर कोई प्रयास नहीं किया गया. 


Suggested News