बड़ी खबर : करंट लगने से सैप जवान की हुई मौत, पुलिस महकमे में शोक

बड़ी खबर : करंट लगने से सैप जवान की हुई मौत, पुलिस महकमे में शोक

BAGAHA : बगहा में विद्यूत स्पर्शाघात से एक जवान के मौत हो जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है की वाल्मीकि नगर थाना में तैनात सैप जवान की करंट लगने से मौत हो गयी. मृतक विनोद आचार्य दरभंगा जिला के निवासी थे. मिली जानकारी के अनुसार सैप जवान कपड़ा धोने के बाद कपड़ा पसारने के दौरान बिजली की तार के चपेट में आ गए. जिससे करंट लगने से उनकी मौत हो गयी. आनन-फानन में जवान को उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां जांचोपरांत चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस बाबत वाल्मीकिनगर थानाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह ने बताया कि कपड़ा पसारने वाले तार में करंट आ गया. जिससे कपड़ा डालने के क्रम में सैप जवान को करंट लग गया और उसकी मौत हो गई. इस मामले में अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. 

उधर नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अकौना बाजार के रहने वाले विद्युत कर्मी चंदन कुमार की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक के परिजन ने बताया कि वह भरोसा चिमनी भट्टा के पास ट्रांसफार्मर में काम कर रहा था. अचानक करंट आ जाने के कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मौत के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया है. 

बताते चलें कि यहाँ बिजली विभाग के द्वारा कई बार बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है. इसी कड़ी में आज करंट लगने से कई लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बावजूद विभाग के द्वारा इस लापरवाही पर ध्यान नहीं दिया जाता है. जिसके कारण इस प्रकार की घटना हो रही है. मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया की बिजली विभाग की लापरवाही से युवक की मौत हुई है.

इस मामले को लेकर मुफस्सिल थाना प्रभारी बताया है कि परिजन के द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि विजय यादव नामक व्यक्ति युवक को लेकर गया था. बिजली के काम के लिए उसे ट्रांसफॉर्मर पर चढ़ाया गया था. 

इसी  दौरान करंट आने से युवक की मौत हो गयी. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जबकि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News