बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपराध का गढ़ बनता जा रहा है सारण! बेखौफ बालू माफियाओं ने छापेमारी करने गए माइनिंग इंस्पेक्टर को की जिंदा जलाने की कोशिश, मुश्किल से बची जान

अपराध का गढ़ बनता जा रहा है सारण! बेखौफ बालू माफियाओं ने छापेमारी करने गए माइनिंग इंस्पेक्टर को की जिंदा जलाने की कोशिश, मुश्किल से बची जान

CHHAPRA : अब यह मानना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि बिहार का सारण जिला अपराध का नया केंद्र बनता जा रहा है। यहां जहरीली शराब पिलाकर 70 से अधिक लोगों की जान ले ली गई। पिछले माह मुखिया के लोगों ने तीन लोगों की निर्मम तरीके से पिटाई की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। अब ताजा मामला बालू माफियाओं से जुड़ा है। यहां बेखौफ बालू माफियाओं ने छापेमारी करने गए माइनिंग इंस्पेक्टर और सैप के जवानों को जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की। किसी तरह खनन निरीक्षक ने भागकर अपनी जान बचाई। बहरहाल, जिस तरह यह घटना हुई, उसके बाद पुलिस पर एक बार फिर से सवाल उठने लगी है।

जानकारी के अनुसार, शाम सोनपुर के शिव बचन सिंह चौक के समीप बालू माफियाओं ने सारण के खनन इंस्पेक्टर अंजनी कुमार पर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें जलाने की कोशिश की। इस संबंध में खनन इंस्पेक्टर अंजनी कुमार ने सोनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि वह शिव बचन सिंह चौक पर चेक पोस्ट के समीप वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी क्रम में एक 10 चक्का ट्रक को रोका गया। पुलिस बल को देखते ही ड्राइवर ट्रक को छोड़कर फरार हो गया। ट्रक की जांच की गई तो उस पर ओवरलोड बालू थी।

 उन्होंने अपने ड्राइवर के साथ जवानों को भेजकर ट्रक को जब्त कर थाने भिजवाने की तैयारी की। अभी ड्राइवर ने ट्रक स्टार्ट किया ही था कि तभी एक बोलेरो पर 5 लोग पहुंचे और ट्रक की चाबी छीनने लगे। यह देखकर खान निरीक्षक वहां पहुंचे। उन्हें देखते ही उक्त बालू माफियाओं के गुर्गों ने सैप जवानों और उन पर लाठी डंडा चलाना शुरू कर दिया। 

पेट्रोल छिड़ककर जलाने की कोशिश

इस दौरान हाथापाई भी की गई। लाठी की चोट से सैफ जवान बिंदेश्वरी मंडल चोटिल हो गए। इस बीच गुस्साए बालू माफियाओं के गुर्गों ने खान निरीक्षक और उनकी गाड़ी पर पेट्रोल छिड़क दिया। इसके पहले कि वे लोग माचिस जलाते, मौके की नजाकत को समझते हुए खान निरीक्षक वहां से अपने टीम के साथ भाग गए। वहीं जब्त ट्रक को बदमाश आराम से लेकर चलते बने।

ट्रक मालिक की हुई पहचान

मामले में खनन निरीक्षक ने बताया कि बदमाशों ने आनंदपुर के पास ट्रक को ओवरटेक कर रोका था। जब ट्रक नहीं छोड़ा तो पास के दुकान से चार बोतल पेट्रोल खरीदकर हमलोगों के साथ हमारी गाड़ी पर छिड़क दिया था। फिलहाल, ट्रक के नंबर के आधार पर उसके मालिक की पहचान कर ली गई है। ट्रक वैशाली जिले के गौरोल के जय प्रकाश राय की बताई जा रही है। जिसे बोलेरो में गुर्गे आए थे, वह पश्चिम चंपारण की बताई गई है।


Suggested News