बिजली के क्षेत्र में सारण को मिलेगा शानदार तोहफा, 24 घंटे बिजली की होगी निर्बाध आपूर्ति

बिजली के क्षेत्र में सारण को मिलेगा शानदार तोहफा, 24 घंटे बिजली की होगी निर्बाध आपूर्ति

SARAN : सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सारण को विश्व के मानचित्र पर लाने के लिए मेरे द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है. समय साथ नहीं दे रहा है अन्यथा कई योजनाएं कतार में है. जैसे ही उचित समय आएगा. योजनाओं को सारण की धरती पर उतारा जाएगा. फिलहाल बिजली के क्षेत्र में सारण को जल्द ही एक और तोहफा मिलेगा. अब चौथे ग्रिड के लिए दीघा से रसूलपुर को जोड़ा जाएगा. इससे सारण को 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति हो सकेगी. इसके अलावा 400 केवीए का भी ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा. यह सब कुछ अगले 50 वर्षों को ध्यान में रखते हुए लक्ष्य निर्धारित किया जा रहा है. ताकि 50 वर्षों तक बिजली के क्षेत्र में सारण को कोई परेशानी ना हो. सांसद ने कहा कि मेरा प्रयास है कि सारण में कोलकाता से बड़ा हवाई अड्डा बने. इसके लिए प्रोजेक्ट तैयार है .बस समय का इंतजार है. 

कोविड-19 की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अब कोविड-19 का टीका लेने से परहेज करने वालों के लिए भी वातावरण बदल रहा है. सभी लोग टीका ले रहे हैं. प्रधानमंत्री का नेतृत्व पूरे विश्व में भारत को आगे ले जा रहा है. उन्होंने छपरा में गैस पाइपलाइन वितरण को लेकर कहा कि यहां 1200 सौ करोड़ की योजना है. 3 साल में सारण के गली गली में गैस लाइन पहुंच जाएगी. सारण में अधिक से अधिक निवेश हो. इसका भी ख्याल रखा जा रहा है. सारण में मल्टीपरपज स्टेडियम बनाने के लिए भी योजना तैयार है और बिहार सरकार से स्वीकृति भी मिल गई है. 

पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने जातीय जनगणना को लेकर कहा कि इसके लिए पार्टियों के अध्यक्षों को निर्णय लेना चाहिए. इसके अलावा मैं कुछ भी टिप्पणी नहीं कर सकता. यह एक राज्य का मामला नहीं है पूरे देश की बात है. कोविड-19 को लेकर उन्होंने कहा कि 27000 करोड़ रुपए का पैकेज मिला है. बिहार को 3000 करोड़ मिला है. बिहार के मुख्यमंत्री से अपील की गई है. पोस्ट कोविड-19 रखते हुए सारण में तमाम व्यवस्थाएं की जाए. उन्होंने छपरा में मेडिकल कॉलेज को लेकर कहा कि जल्दी सारण में मेडिकल कॉलेज  दिखेगा. ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर कहा कि कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हर क्षेत्र में देश आगे बढ़ रहा है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर लगातार खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं. खेल में बेहतर प्रदर्शन हो रहा है. काफी मेडल मिल रहे हैं. कई खेलों में हम काफी कम के अंक से पीछे रह रहा है. सांसद ने कहा कि 16 और 17 अगस्त को दिशा समिति की बैठक है. उसमें भी विकास योजनाओं को रखा जाएगा. 

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News