बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सज गया सारण लोकसभा का मैदान , रण के लिए तैयार हैं योद्धा, रूडी को टक्कर देने के लिए रोहिणी आचार्या ने कस लिया कमर, लिया बाबा हरिहरनाथ का आशीर्वाद

सज गया सारण लोकसभा  का मैदान , रण के लिए तैयार हैं योद्धा, रूडी को टक्कर देने के लिए रोहिणी आचार्या ने कस लिया कमर, लिया बाबा हरिहरनाथ का आशीर्वाद

छपरा:  सोनपुर स्थित बाबा हरिहरनाथ मंदिर में पूजन कर सारण लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी डॉ रोहिणी आचार्य ने चुनाव अभियान की शुरुआत की। उनके साथ उनके पिता व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, बहन मीसा भारती, MLC सुनील सिंह, राजद नेता प्रीतम यादव समेत कार्यकर्ता उपस्थित थें.सारण लोकसभा सीट से  रोहिणी आचार्य चुनाव लड़ रही है.यहां पांचवे चरण में 22 मई को मतदान होगा.रोहिणी  भाजपा को कड़ी टक्कर देगी. वर्तमान में राजीव प्रताप रूडी छपरा से सांसद हैं. रोहिणी और भाजपा के रुढ़ी  के बीच बड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. राजद की ओर से इसकी तैयारी तेज कर दी गई है.

रुडी पहले हीं कर चुके हैं दर्शन

बता दे तीन दिन पहले भाजपा के उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी ने इसी मंदिर से पूजा अर्चना कर अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी और आज लालू की लाडली रोहिणी ने भी इस मंदिर से पूजा अर्चना कर राजनीतिक की पारी शुरूआत कर दी है. मंदिर के मुख्य पुजारी सुशील शास्त्री ने बताया कि बाबा हरिहरनाथ मंदिर से लालू प्रसाद यादव का पुराना रिश्ता रहा है और लालू परिवार हमेशा कोई भी काम करने से पहले इस मंदिर में जरूर आते हैं.

एमबीबीएस हैं डॉ. रोहिणी आचार्य

44 वर्षीय डॉ. रोहिणी आचार्य पूर्व मुख्यमंत्री  लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 9 बच्चों में दूसरे नंबर की बेटी हैं। तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव उनसे छोटे हैं.  उनसे बड़ी बहन राज्यसभा सांसद मीसा भारती हैं. रोहिणी का जन्म बिहार की राजधानी पटना में हुआ था.उनका पालन पोषण पटना में ही हुआ है. रोहिणी ने शुरुआती शिक्षा भी पटना से ही हासिल की है. एमजीएम कॉलेज जमशेदपुर से उन्होंने एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त की.

सिंगापुर में रहता है रोहिणी का परिवार

डॉ. रोहिणी आचार्य की शादी रिटायर इनकम टैक्स ऑफिसर राय रणविजय सिंह के सॉफ्टवेयर इंजीनियर पुत्र समरेश सिंह से हुई. समरेश सिंह सिंगापुर में सेटल है वह एयरपोर्ट पार्टनर्स नाम की कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. इससे पहले वे जीएमआर और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक में इन्वेस्टमेंट बैंकर्स की जॉब कर चुके हैं. राजद नेता प्रीतम यादव के अनुसार डॉक्टर रोहिणी आचार्य ने देश के सामने उदाहरण पेश करते हुए अपने पिता लालू प्रसाद यादव को एम्स के डॉक्टरों  की सलाह पर किडनी शुगर और हार्ट समेत कई बीमारियों से जूझ रहे अपने पिता को सिंगापुर में उन्होंने अपना किडनी दिया.

रिपोर्ट - संजय भारद्वाज

Suggested News