बिहार में अपराध चरम सीमा पर सवाल पूछने पर मिलती है सजा : यशवंत सिन्हा

बिहार में अपराध चरम सीमा पर सवाल पूछने पर मिलती है सजा : यशवंत सिन्हा

DARBHANGA : दरभंगा के पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद के आवास पर पूर्व वित्त मंत्री भारत सरकार यशवंत सिन्हा ने कहा कि बिहार में वर्तमान की स्थिति काफी अच्छी नहीं है. भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं से लेकर अपराध की घटनाओं मैं लगातार बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि हाल ही में 3 बार से जिला परिषद के सदस्य रहे जमाल अतहर रूबी एवं सम्मानित व्यक्ति थे. 

उन जैसे व्यक्ति की स्वास्थ्य व्यवस्था के लचर एवं लापरवाह होने से जान चली जाती है. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद कोरोना पॉजिटिव की तरह आनन-फानन में जेसीबी के द्वारा गड्ढा खोदकर दफना दिया जाता है. जांच रिपोर्ट आने पर यह मालूम होता है की  कोरोना पॉजिटिव नहीं थे. बल्कि नेगेटिव थे. बिहार में बलात्कार एवं हत्या जैसी घटना हो रही है. मासूम ढाई साल की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. इसके बावजूद सरकार से सवाल करना कठिन है. 

वही सवालों के जवाब देना सरकार नहीं चाहती है. जमाल अतहर रूबी को जब सांस लेने में दिक्कत होने पर डीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया गया तो वहां ऑक्सीजन हटा दिया गया. ऑक्सीजन हटाने के कुछ ही मिनट के बाद उनकी मौत हो जाती है. परिवार के लोगों ने कहा की डीएमसीएच की लचर व्यवस्था और इलाज में लापरवाही के कारण उनकी मौत हुई है. पूर्व जिला परिषद सदस्य रूमी सहित अन्य कई लोगों की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण जान गई है. जब परिवार के लोग पूछते हैं तो परिवार के लोगों पर भी झूठा मुकदमा और मारपीट किया जाता है. बिहार सरकार पूरी तरह फेल है. चारों ओर अराजकता का माहौल बना हुआ है. सिन्हा ने कहा कि आज देश की जीडीपी सबसे निचले पायदान पर पहुंचा दिया गया है. बेरोजगारी हर क्षेत्र में अपनी रफ्तार के साथ बढ़ रही है. इस बीच कई पार्टियों के सदस्यों के साथ दरभंगा के पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद के आवास पर जुटे. 

इसमें भारतीय सब लोग पार्टी से डॉ. अरुण कुमार, समाजवादी जनता दल से डॉक्टर देवेंद्र प्रसाद यादव, जनता दल राष्ट्रवादी से मोहम्मद अशफाक रहमान, लोजपा सेक्युलर से डॉक्टर सत्यानंद शर्मा, वंचित समाज पार्टी से प्रोफेसर रतन मंडल, बीपीएल पार्टी से अधिवक्ता सुनील सिन्हा, गरीब जनशक्ति पार्टी से अशोक झा, जनता पार्टी से नौशाद खान जो बिहार प्रदेश अध्यक्ष है. भारतीय संपूर्ण क्रांति पार्टी से संजीव सिंह, भारतीय इंसान पार्टी से समीउल्लाह अहमद, जागो हिंदुस्तान पार्टी से विद्यासागर मंडल, आम जनता पार्टी इंडिया से हरि भाई पटेल, संपूर्ण क्रांति मोर्चा से ब्रह्मदेव पटेल, आम अधिकार मोर्चा से निषाद, उमेश, मंडल युवा कांतिकारी पार्टी से गणेश कुमार चौधरी, राष्ट्रीय लोक अधिकार पार्टी से सुधीर कुमार झा, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक से धर्मेंद्र कुमार जो कि महासचिव है. यह सभी पार्टियां यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस के तहत आती है जो बदलो बिहार बनाओ बेहतर बिहार का नारा लेकर इस बार के चुनाव में आ रही है. यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलाइंस के राष्ट्रीय संयोजक एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा का पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद ने मिथिला की परंपरा के अनुसार पाग चादर से सम्मानित किया. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News