बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 पर बोले तेजस्वी, कहा सरकार पुलिस को गुंडा बनाना चाहती है

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 पर बोले तेजस्वी, कहा सरकार पुलिस को गुंडा बनाना चाहती है

PATNA : विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा की तीन लाख लोग चुनकर किसी विधायक को विधानसभा भेजा जाता है. लेकिन वैसे विधायकों को आज विधानसभा में पीटा गया. उन्होंने कहा की विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के रूप में काला कानून लाया गया है. पुलिस के पहले ही किसी को गिरफ्तार करने का अधिकार है. 26/11 की घटना का हवाला देते हुए तेजस्वी ने कहा की जब मुंबई पुलिस कार्रवाई कर रही थी. उस समय उनके पास कोई वारंट नहीं था. 

उन्होंने कहा की आज भी कोई अपराधी अपराध करेगा तो बिना वारंट पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकती है. लेकिन इस विधेयक के अनुसार पुलिस केवल विश्वास के आधार पर गिरफ्तार कर सकती है. वह भी जितना दिन तक चाहे रख सकती है. इस कानून के माध्यम से सरकार पुलिस को गुंडा बनाना चाहती है. आज पत्रकारों को पीटा गया है.विधायक पास होने के बाद पुलिस घर में घुसकर लोगों को मारेगी. तेजस्वी ने कहा की मुख्यमंत्री इस विधेयक को लेकर बेवकूफ बना रहे हैं. जब मैं बोलने जा रहा था. तब इस विधेयक पर बोलने नहीं दिया गया.  

उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में बताया की नए चुनकर आये विधायकों को ट्रेनिंग देने की जरुरत है. विपक्ष को पूरा विधेयक पहले पढ़ लेना चाहिए. उसके बाद सदन में उसपर बहस करना चाहिए. लेकिन बिना किसी जानकारी के इसका विरोध किया जा रहा है. उन्होंने कहा की जिसे काम दिया गया है. उसे अधिकार भी मिलना चाहिए. कई राज्यों की पुलिस को ऐसा अधिकार दिया गया है.    

Find Us on Facebook

Trending News