नगर पंचायत में टैक्स दारोगा से बड़ा बाबू बने कर्मी ने की शराबपार्टी, डीएम ने दिए जांच के आदेश

नगर पंचायत में टैक्स दारोगा से बड़ा बाबू बने कर्मी ने की शराबपार्टी, डीएम ने दिए जांच के आदेश

SITAMARHI : बिहार के सीतामढ़ी में एक बार फिर शराबबंदी का बड़ा मजाक उड़ता नज़र आ रहा है. जिला मुख्यालय स्थित नगर पंचायत में टैक्स दारोगा से बड़ा बाबू बने सरकारी कर्मी इतने खुश हुए की उन्हें नीतीश सरकार के शराबबंदी का भी ख्याल न रहा और नगर पंचायत के सभागार में ही मजलिश लगा शराब पार्टी का आयोजन कर दिया गया. 

डुमरा प्रखंड अंतर्गत नगर पंचायत कार्यालय में 24 अगस्त को शराब पार्टी की गई थी. आरोप है कि 24 अगस्त को कार्यपालक पदाधिकारी दीपक झा ने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ शराब व मांस की पार्टी की थी. नगर पंचायत डुमरा कार्यालय में टैक्स दारोगा के पद पर कार्यरत दिनकर कुमार को बड़ा बाबू बनाया गया है. इसी खुशी में सरकारी बाबुओं ने शराब व माँस की पार्टी कर नीतीश कुमार के शराबबंदी के दावे को अपनी खुशी के पार्टी में ठेंगा दिखा दिया है. इस मामले में वार्ड पार्षद मृत्युंजय कुमार ने डीएम को आवेदन देकर पूरे मामले की जांच कराने एवं दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है. 

जानकारी के अनुसार इस मामले की जांच को लेकर पहुंचे पदाधिकारी ने नगर पंचायत डुमरा का सीसीटीवी फुटेज खंगाला है. वार्ड पार्षद मृत्युंजय कुमार ने डीएम को आवेदन देकर कहा है कि नगर पंचायत डुमरा के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक झा ने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के सहयोग से कार्यालय में पार्टी मनाएं. कार्य दिवस में दिन के 2:00 बजे से शाम के 4:00 बजे तक कंट्रोल रूम के सीसीटीवी कैमरे को बंद करवा दिया गया. उन्होंने सीसीटीवी कैमरे की जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है. कार्यपालक पदाधिकारी दीपक झा ने बताया कि नगर पंचायत कार्यालय में खाना बनाया गया था. 

उन्होंने भी खाना खाया था. लेकिन जहां तक शराब पार्टी की बात कही जा रही है इस मामले में स्वयं गंभीरता से सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं कोई सीसीटीवी कैमरा बंद नहीं किया गया था. पूरी जांच की जा रही है. आपको बता दें कि उक्त मामले में एसडीएम रचना माद्री ने कहा कि नगर पंचायत कार्यालय में जाँच को ले पहुँची थी. जहां सीसीटीवी फुटेज खंगालने की बात है, ऐसा कुछ नहीं हुआ है. जो शिकायत मिल रही है इसके बारे में वह अभी कुछ नहीं बता सकती. डीएम ने बताया कि पूरे मामले की जांच का आदेश दिया गया है. जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News