स्वास्थ्य विभाग में बड़ा खेल! मोतिहारी में दवा घोटाले के आरोपी रहे सिविल सर्जन को फिर से मोतिहारी का ही बनाया गया CS

स्वास्थ्य विभाग में बड़ा खेल! मोतिहारी में दवा घोटाले के आरोपी रहे सिविल सर्जन को फिर से मोतिहारी का ही बनाया गया CS

PATNA: बिहार के स्वास्थ्य महकमें में बड़े पैमाने पर तबादला किया गया है।स्वास्थ्य विभाग ने 9 पदाधिकारियों का ट्रांसफऱ किया है।इनमें अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी,सिविल सर्जन और आरडीडी शामिल हैं। लेकिन इस ट्रांसफर में बड़ा चौकाने वाला खुलासा हुआ है। यूं कहें कि एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग में चहेते पदाधिकारियों को सेट करने का बड़ा खेल खेला गया है। फर्जीवाड़ा कर मोतिहारी का सिविल सर्जन बने और लाखों रू का दवा घोटाले के आरोप में जिस पर थाने में केस दर्ज हुआ उसी अफसर को एक बार फिर से मोतिहारी का सिविल सर्जन बना दिया गया है। 

सरोज सिंह पर दवा घोटाले के आरोप में मोतिहारी में ही दर्ज था केस

बता दें कि 2014 में मोतिहारी के सिविल सर्जन के तौर पर सरोज कुमारी सिंह पदस्थापित थी। अपने पदस्थापन काल में उन्होंने फर्जी तरीके से करीब तीस लाख से अधिक मूल्य की दवा खरीद ली थी।अस्पताल में दवा भेज दिया गया लेकिन गोदाम में दवा रखने के पहले ही स्टोर कीपर ने पूरे मामले की पोल खोल दी।इसके बाद दवा को अस्पताल में गिरा कर आपूर्तिकर्ता फरार हो गया। इसके बाद मामले का खुलासा हो गया और डीएम के आदेश पर मोतिहारी नगर थाने में आरोपी सिविल सर्जन सरोज कुमारी सिंह पर केस दर्ज हुआ। इसके बाद सिविल सर्जन फरार हो गईं और पुलिस पीछा करने लगी।

फर्जी तरीके से बन गए थे सिविल सर्जन

इसी बीच यह भी खुलासा हुआ कि,आरोपी सिविल सर्जन फर्जी तरीके से प्रोन्नति पाकर सिविल सर्जन बन गई।इसके बाद विभाग ने जांच कराई और जांच में आरोप सही साबित हुआ और सिविल सर्जन को डिमोशन कर अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी बना दिया गया। तब से वह अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के पद पर काम कर रही थी।वर्तमान में वह सारण के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के पद पर कार्यरत्त हैं।

फिर से मोतिहारी का बनाया गया सिविल सर्जन

लेकिन अब उन्हें एक बार फिर से उसी जगह पर उसी पद यानि मोतिहारी का सिविल सर्जन बना दिया गया है। इस पदस्थापन से एक बार फिर से स्वास्थ्य महकमे के ऊपर गंभीर सवाल खड़े हो गये हैं।

इन अधिकारियों का हुआ ट्रांसफऱ  

स्वास्थ्य विभाग ने कमल किशोर राय को गया का सिविल सर्जन, सरोज कुमार सिंह को पूर्वी चंपारण का सिविल सर्जन, डॉ रूप नारायण कुमार को अररिया का सीएस और सत्येंद्र कुमार गुप्ता को समस्तीपुर का नया सिविल सर्जन बनाया है. वहीं डॉ पशुपति प्रसाद सिंह को गुरु गोविंद सिंह सदर अस्पताल पटना का नया अधीक्षक बनाया गया है. पटना की अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विभा कुमारी सिंह को ही पटना का नया सिविल सर्जन बनाया गया है. पटना के सीएस डॉ राज किशोर चौधरी का तबादला करते हुए उन्हें आरडीडी बनाया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News