बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरपंच का तुगलकी फरमान ! अपने चहेते को बसाने में दूसरे का उजाड़ा घर... फैसला लागू कराने को सरपंच बैठे धरना पर

सरपंच का तुगलकी फरमान ! अपने चहेते को बसाने में दूसरे का उजाड़ा घर... फैसला लागू कराने को सरपंच बैठे धरना पर

बेगूसराय . जिले के मंसूरचक थाना क्षेत्र के गोविन्दपुर दो पंचायत के ग्राम कचहरी में निष्पादित मामले का एक पक्ष द्वारा नहीं लागू किये जाने से आक्रोशित सरपंच अभय नंदन ने ग्रामीणों के साथ पहुच कर घर में लगे करकट के छप्पर व दीवार तोड़ खाली करवाया. इतना ही नहीं खुट्टा से बंधे गाय को भी हटवाया जिस से भयभीत होकर जनक शर्मा ने थानाध्यक्ष रंजन को आवेदन देकर जानमाल की रक्षा का गुहार लगाई.

शिकायत के आधार पर मंसूरचक पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुये शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर पूछताछ के लिये जनक शर्मा के आवेदन के आधार पर दो लोगों को थाना ले आया। जिसके बाद गोविन्दपुर दो पंचायत के सरपंच अभय नंदन थाना पहुंच कर ग्राम कचहरी के फैसले का हवाला देते हुये कहा कि भूषण शर्मा बबलू शर्मा की जमीन को लेकर पंचायत ने फैसला सुनाया था। जिसके बाद पंचायत ने निर्णय दिया था कि जनक शर्मा अपने कब्जे वाली जमीन पर से दखल कब्जा हटायेगे लेकिन नहीं हटाने पर ग्राम कचहरी के पंच के साथ मिलकर कब्जा हटया। 

वहीं दूसरी ओर हिरासत में लिये गये व्यक्ति को छोड़ने को लेकर थानाध्यक्ष से बहस बाजी करने लगे थानाध्यक्ष के सकारात्मक उत्तर नहीं मिलने पर आक्रोशित हो सरपंच ने थाना के बाहर सड़क किनारे बैठ कर मंसूरचक पुलिस की मनमानी के खिलाफ धरना पर बैठ गये।

रविवार को धरना पर प्रखंड सरपंच संघ के अध्यक्ष राजीव और कई सरपंचों के साथ धरना पर जमे रहे। बहरामपुर पंचायत सरपंच कासिमउद्दीन भाकपा के अंचल मंत्री बिंदेश्वरी महतो आदि के पहल पर  सभी लोगों को समझा-बुझाकर वापस भेजा गया। वही थानाध्यक्ष रंजन कुमार ठाकुर ने बताया कि विधि व्यवस्था को लेकर आवेदन पर कार्रवाई की गई है।


Suggested News