बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमीन हड़पने के आरोप पर बिफरे सरयू राय, बोले- मैंने कुछ नहीं छिपाया, किसी महिला से जमीन नहीं खरीदी

जमीन हड़पने के आरोप पर बिफरे सरयू राय, बोले- मैंने कुछ नहीं छिपाया, किसी महिला से जमीन नहीं खरीदी

RANCHI: जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़े सरयू राय पर जमीन हड़पने का आरोप लगा है। रांची की एक महिला ने आरोप लगाया है कि सरयू राय ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। आज रांची में इसको लेकर सरयू राय ने अपना पक्ष रखा है। सरयू राय ने बताया कि उन्होंने किसी महिला से जमीन नहीं खरीदी है। कुछ छिपाया भी नहीं है। इस जमीन का उल्लेख चुनाव आयोग में दर्ज शपथ पत्र में भी किया गया है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्होंने कहा कि महिला द्वारा इस तरह के आरोप की जानकारी मिलने से मैं भी हतप्रभ हूं। अचानक यह मामला कहां से आ गया और चुनाव के दौरान किसके कहने पर महिला आरोप लगा रही है, यह जांच का विषय है। यदि उसकी जमीन है, तो उसने पहले क्यों इस तरह की बात क्यों नहीं रखी।

उन्होंने कहा कि अगर मैं जमीन सही में किसी का हड़प कर रखा है तो पहले से वो महिला कहाँ थी,आज जब मैं मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ा तो आज ही क्यों वो महिला आयोग में शिकायत की है। रही बात जमीन हड़पने की तो महिला आयोग कब से जमीन हड़पने या जमीनी मामलें में इंटरफेयर करने लगी है। वो महिलाओं से जुड़े मामले में अर्ध न्यायिक संस्थान है। अर्ध न्यायिक संस्था होने के नाते ऐसा नहीं है कि किसी भी मामलें में इंटरफेयर कर दे। 

सरयू राय ने कहा कि महिला आयोग की अध्यक्ष न्यायिक पद पर रहते हुए भी मेरे खिलाफ एवम भाजपा के उम्मीदवार मुख्यमंत्री रघुवर दास के पक्ष में चुनाव प्रचार किया है।मैंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी किया है।आखिर अर्ध न्यायिक पद पर रहते हुए कोई कैसे राजनीतिक दल या व्यक्ति के लिए चुनाव प्रचार कर सकता है।कल्याणी शरण को इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मेरे पास अगर महिला आयोग से कोई कागजात या समन आता है तो मैं उसे कोर्ट में चुनौती दूंगा,आखिर कैसे जमीन के मामलें में महिला आयोग इंटरफेयर कर रही है। सरयू राय ने कहा कि हेमंत सोरेन ने मुझे चुनाव लड़ने में अपना समर्थन दिया था इसलिए उनके पक्ष में चुनाव प्रचार में जाऊंगा,जहाँ से भी बुलावा आएगा मैं जाऊंगा,किन्तु कोई दल में नहीं अभी स्वतंत्र रहूंगा।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News