बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रघुवर सरकार के बजट पर सरयू राय ने साधा निशाना, कहा योजनाओं में होती थी कटौती

रघुवर सरकार के बजट पर सरयू राय ने साधा निशाना, कहा योजनाओं में होती थी कटौती

RANCHI : जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने कहा कि बजट तो हर साल पेश होता है. यह देखना है कि यह बजट हर साल से कैसे भिन्न होता है. उन्होंने कहा की जो बजट पहले पेश किया गया था. वह बजट सभी संसाधनों से ज्यादा बता करके पेश किया गया था. 

इसका नतीजा यह है कि साल पैसा खर्च नहीं हो पाता है. योजना में कटौती होती है. अगर यह वास्तविक बजट होगा तो यह बताना चाहिए कि  वास्तव में राज्य की संसाधन क्षमता कितनी है. हम कैसे उसका उपयोग करेंगे और कैसे उसको अधिक बढ़ाएंगे. यह अगर सही तरीके से होगा तो हमें लगता है कि यह बजट सही होगा, नहीं तो अगर पहले जैसा ही बजट पेश होता है तो फिर अपने आप के साथ भी धोखा होगा. साथ ही राज्य के साथ भी धोखा होगा. 

उन्होंने कहा की  एक रुपए में रजिस्ट्री और किसान योजना अगर समाप्त होता भी है और कुछ अच्छी योजनाएं आती है तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है. 

वहीँ उन्होंने कहा की जो श्वेत पत्र जारी हुआ है. उसमें किसी चीज का उल्लेख नहीं किया गया है कि आपने किस से कर्ज लिया और उसको कैसे खर्च किया. उस पैसे को कहां पर लगाया. अगर यह सब चीजों से पत्र में होती तो वित्तीय और भौतिक स्थिति पता चलता. उन्होंने कहा की श्वेत पत्र उदाहरण के साथ लाना चाहिए था.

रांची से कुंदन की रिपोर्ट 

Suggested News