बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, सास ने गला रेत ली जान

दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, सास ने गला रेत ली जान

WEST CHAMPARAN :  सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए चाहे कितने भी कानून क्यों ना बना ले, लेकिन दहेज लोभी बाज नहीं आ रहे हैं. दहेज के लोभी आए दिन समाज में बेटियों की बलि चढ़ा रहे हैं. ताजा मामला प॰चंपारण के लौरिया थाना के परसा मठिया की है. जहां दहेज लोभी सास ने बहु की गला रेत कर हत्या कर दी है.

जानिए पूरा मामला

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि  मठिया गांव की चांदनी की शादी पसरा मठिया गांव के रामप्रवेश साह के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही चांदनी की सास दहेज की खातिर उसे प्रताड़ित करती थी. शादी के बाद एक बेटी हुई पर सास की प्रताड़ना काम नहीं हुईं. इसी बीच चांदनी का पति रामप्रवेश शराब सेवन के मामले में जेल चला गया, तभी सास ने मौका देखर चांदनी की गला रेतकर हत्या कर दी और शव को घर में ही छोड़कर फरार हो गई. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

वहीं, बताया जा रहा है कि रामप्रवेश की पहले भी एक शादी हो चुकी थी. उसकी पहली पत्नी भी सास की प्रताड़ना से तंग आकर अपने मायके चली गई थी और अभी वहीं रह रही है. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि सास अपनी दूसरी बहू को दहेज के लिए हमेशा प्रताड़ित करती थी. पुलिस ने बताया कि मृतका के मायके वालों ने अभी तक किसी भी तरह का आवेदन नही दिया है. आवेदन मिलने पर जिसे भी नामजद किया जाएगा, जांच के बाद उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

Suggested News