BIHAR NEWS : सासाराम में आकाशीय बिजली का कहर, पिछले 24 घंटे में 5 लोगों की हुई मौत

BIHAR NEWS : सासाराम में आकाशीय बिजली का कहर, पिछले 24 घंटे में 5 लोगों की हुई मौत

SASARAM : बिहार में आज मौसम ने अचानक करवट बदली है. तेज बारिश के साथ कई जगहों पर वज्रपात भी हुआ है. इसी कड़ी में जिले के अलग-अलग गांवो में वज्रपात से 3 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक महिला भी शामिल है. शिवसागर के सिंघमपूरा में जहां 55 वर्षीय सुरेश सिंह की ठनका गिरने से मौत हो गई. वही आलमपुर गांव में 14 वर्ष का बिट्टू कुमार जब मवेशी चराने गया हुआ था, उसी दौरान वज्रपात से झुलस कर मर गया. 

वही तीसरी घटना भी शिवसागर के ही सिकंदरपुर गांव में हुई हैं. जहां 18 साल की संगीता कुमारी की मौत धान की रोपनी के दौरान वज्रपात से हो गई. वही इस वज्रपात में तीन अन्य महिलाएं भी बुरी तरह झुलस गई है. जिसमें एक की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है. तीनों घायलों का इलाज सासाराम के सदर अस्पताल स्थित ट्रामा सेंटर में चल रहा है. 44 साल की लालपरी देवी तथा पिंकी कुमारी की स्थिति ठीक है. जबकि नगलातो देवी की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है. सभी मृतकों को जिला प्रशासन की ओर से मुआवजा की प्रक्रिया चल रही है. 

बता दें कि कल भी वज्रपात से शिवसागर थाना क्षेत्र में ही 2 बच्चों की मौत हुई थी तथा दो अन्य घायल हो गए थे. पिछले 24 घंटे में शिवसागर में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो चुके हैं. मृतकों में ज्यादातर बच्चे हैं. चुकी धान के रोपनी का समय है. ऐसे में किसान खेती बारी में खुले मैदान में रहते हैं. जिस कारण हादसा अधिक हो रहा है. 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News