सासाराम में वज्रपात का कहर, खेत में काम कर रहे तीन लोगों की दर्दनाक मौत, मुआवजे को लेकर लोगों ने किया सड़क जाम

सासाराम में वज्रपात का कहर, खेत में काम कर रहे तीन लोगों की दर्दनाक मौत, मुआवजे को लेकर लोगों ने किया सड़क जाम

SASARAM : जिले के दावथ प्रखंड में दर्दनाक हादसा सामने आया है। जहां वज्रपात से एक लड़की सहित तीन लोगों की मौत हो गई है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है की बभनौल के 24 वर्षीय मंतोष कुमार खेत में भैंस चरा रहे थे। उसी दौरान वज्रपात की चपेट में आ गए। दूसरी ओर उसी गांव में 15 साल की मुन्नी कुमारी पिपरमेंट के खेत में काम कर रही थी। उसी दौरान तेज वज्रपात से झुलस कर उसकी मौके पर मौत हो गई। 

तीसरी घटना दावथ थाना क्षेत्र के ही बहुआरा में हुई, जहां 52 साल के रूप नारायण राम खेत में काम कर रहे थे। तेज बारिश के बीच ठनका गिरने से वे बुरी तरह झुलस गए। जब तक लोगों को कुछ समझ में आता, रूपनारायण की मौत हो गई थी। बभनौल में मृतक परिवार शव के साथ बभनौल एनएच पर पहुंच गए तथा मुआवजा की मांग करने लगे। 

बाद में दावथ अंचलाधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह लोगों को समझाया। साथ ही सरकार द्वारा आपदा के रूप में मिलने वाले मदद का आश्वासन दिया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल भेजा गया है। उधर इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

उधर कटिहार में ठनका गिरने से दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि दो लोग जख्मी हो गए हैं. फलका थाना क्षेत्र के इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मजदूर जब खेत में काम कर रहे थे. उसी दौरान ठनका गिरने से गोपाल पट्टी के रहने वाले एक बच्चा और एक 50 साल के व्यक्ति की मौत हो गयी. जबकि दो घायलों का इलाज फलका प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. घटना की पुष्टि करते हुए फ़लका राजस्व कर्मचारी नियमानुसार मुआवजा देने की बात कह रहे है. 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News