सासाराम में मुख्य पार्षद के चुनाव को लेकर तनाव, दो खेमों में बंटे पार्षद

सासाराम में मुख्य पार्षद के चुनाव को लेकर तनाव, दो खेमों में बंटे पार्षद

SASARAM : सासाराम नगर परिषद् के आज होने वाले मुख्य पार्षद के चुनाव को लेकर दो गुटो में भारी तनाव है. 40 वार्ड पार्षदों वाले इस नगर परिषद् में दो खेमा आमने सामने हैं. एक खेमा जहां पूर्व मुख्य पार्षद कंचन देवी के साथ है. वहीं दूसरी खेमा पिछली बार के मुख्य प्रतिद्वंदी रहे पूनम सिंह का है. 

बताते चलें कि पिछले महीने मुख्य पार्षद कंचन देवी ने इस्तीफा दे दिया था. उसी के बाद से राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई. नगर विकास विभाग ने 19 जुलाई को मुख्य पार्षद का फिर से चुनाव कराने के लिए सूचना जारी कर दिया. मुख्य पार्षद के चुनाव की घोषणा होने से पूर्व ही शहर के आधे से अधिक वार्ड पार्षद भूमिगत हो गए थे. पिछले डेढ़ महीना से 40 में से 30 से अधिक वार्ड पार्षद शहर से बाहर है. नगर में चर्चा का बाजार गर्म है की पूर्व मुख्य पार्षद कंचन देवी और प्रतिद्वंदी रहे पूनम देवी के पक्ष में वार्ड पार्षद गोलबंद हो रहे हैं. 

चर्चा यह भी है कि दोनों पक्ष ने अपने अपने समर्थक पार्षदों को भूमिगत कर रखा है. आज मतदान के समय सीधे सभी को कक्ष में पहुंचाया जाएगा. जिला प्रशासन ने भी दोनों पक्षों के गोलबंदी से उपजे तनाव को देखते हुए नगर परिषद कार्यालय से लेकर अनुमंडल कार्यालय तक की सुरक्षा बढ़ा दी है. गौरतलब है कि मुख्य पार्षद की प्रत्याशी कंचन देवी पूर्व वार्ड पार्षद विनोद कुमार गुप्ता की पत्नी है. वही पूनम सिंह कारोबारी उमेश सिंह की पत्नी है.

सूत्रों की माने तो दोनों पक्ष अपने जीत का दावा कर रहा है. एक पक्ष जहां अपने साथ 24 वार्ड पार्षदों के होने की बात कह रहा है. वहीं दूसरा पक्ष भी दावा कर रहा है की उन लोगों ने भी अपने पक्ष में वार्ड पार्षदों को एकत्र कर लिया है. असली परिणाम फ्लोर पर आएगा. चर्चा यह भी है की तीन वार्ड पार्षद ऐसे भी हैं, जो दोनों खेमा में घूम रहे हैं. संभव है कि यही तीनों वार्ड पार्षद निर्णायक होंगे.

जिस तरह से इस बरसात के मौसम में गंदगी और जल-जमाव से पूरा शहर परेशान है और ज्यादातर वार्ड पार्षद शहर से नदारद हैं. ऐसे में यह भी चर्चा है कि कहीं न कहीं इस चुनाव में धनबल का जबरदस्त खेल चल रहा है. हालाँकि नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर एक पूर्व मुख्य पार्षद के पति ने बताया कि इस चुनाव में 'धन-बल' पराजित हो गया और 'जन-बल' जीत होगी.

सासाराम से राजू की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News