ससुराल वालों का अमानवीय चेहरा आया सामने , दहेज के लिए बहू को गर्म सलाखों से दागा....

ससुराल वालों का अमानवीय चेहरा आया सामने , दहेज के लिए बहू को गर्म सलाखों से दागा....

नालंदा: खबर नालंदा जिले के कल्याण बिगहा ओपी के चोराबलवा पर गांव से आ रही है  जहां ससुराल वालों का अमानवीय चेहरा सामने आया है ,जहां दहेज नहीं देने पर बहू को गर्म सलाखों से दाग जख्मी कर दिया है । पीड़िता इंसाफ के लिए सदर डीएसपी डॉक्टर शिब्ली नोमानी के पास पहुंची उनके निर्देश पर महिला थाने में मामला दर्ज कराया गया है .

पीड़िता बेबी देवी ने बताया कि कल्याण बीघा ओपी के चोरा बलवा पर गांव निवासी विनोद कुमार के साथ उसने प्रेम प्रसंग में शादी की थी । शादी के बाद वह पढ़ना चाहती थी । जिसके लिए वह अपने पति से पैसे की मांग की  इस बात पर उल्टे ससुराल वालों ने दहेज मांगना शुरू कर दिया । दहेज की रकम नहीं मिलने पर गुस्से में पति ,सास और ननद ने उसे कमरे में बंद कर गर्म सलाखों से हाथों को दाग दिया .

इस दौरान वह चीखती चिल्लाती रही तो घर का टीवी का वॉल्यूम बढ़ा दिया गया था । ताकि पड़ोसियों को घटना की जानकारी ना मिल सके  इसके बाद किसी तरह उसने इस बात की जानकारी मायके वालों को दी इसके बाद पीड़िता की बहन उसकी ससुराल पहुंच उसे इलाज का बहाना करा कर इंसाफ के लिए महिला थाना लायी. डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि वीरता की आवेदन पर महिला थाने में पति समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है । पुलिस मामले की जांच में जुट गई है  मामला चाहे जो भी हो आए दिन दहेज के लिए बेटियों को इस तरह के जुल्म से जूझना ही पड़ता है  जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दहेज नहीं लेने और दहेज नहीं देने का अभियान चला रखा है । बावजूद इसके लोग अभी तक जागरूक नहीं हुए हैं .

Find Us on Facebook

Trending News