बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सावन में पड़ रही है जेठ जैसी गर्मी, उमस से बेहाल बिहार के लोगों की मिलेगी राहत, कल से बदलेगा मौसम का मिजाज

सावन में पड़ रही है जेठ जैसी गर्मी, उमस से बेहाल बिहार के लोगों की मिलेगी राहत, कल से बदलेगा मौसम का मिजाज

पटना: सावन महीने में भी बिहार में बादल केवल उमड़ घुमड़ कर चले जा रहे हैं. पटना में तेज धूप लोगों को झुलसा रही है. शनिवार को उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं. सुबह झमाझम बारिश  से कुछ समय के लिए लोगों को गर्मी से राहत मिली . आसमान में बादल छाए रहे. लेकिन नौ बजते बजते तेज छूप ने लोगों को बेहाल करना शुरु कर दिया.  इसी बीच मौसम विभाग ने बताया है कि 29 जुलाई को पूर्वी चंपारण और 30 जुलाई को गोपालगंज, सीवान, मुजफ्फरपुर और पश्चिमी चंपारण में बादल बरसेंगे तो 30 जुलाई को सारण, सिवान, गोपालगंज, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सुपौल, सहरसा और मधेपुरा में बारिश हो सकती है. 

तो  वहीं 31 जुलाई  को सिवान, सारण, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, भोजपुर, रोहतास, बक्सर, भभुआ, अरवल और औरंगाबाद में झमाझम बारिश की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार 1 अगस्त को  भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद, पटना भोजपुर, बक्सर, नालंदा, नवादा, बेगूसराय, भागलपुर, शेखपुरा, लखीसराय, बांका, जमुई, खगड़िया और मुंगेर में झमाझम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है. 

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से निकलने वाला एक टर्फ लाइन उत्तर बिहार होकर आने की संभावना है. अगर यह एक्टिव होता है तो बिहार के लिए राहत की खबर होगी और झमाझम बारिश की संभावना बढ़ेगी.


Suggested News