बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सावन के पहले शनिवार में भूलकर भी न करें ये काम , हो सकता है बहुत बड़ा नुकसान

सावन के पहले शनिवार में भूलकर भी न करें ये काम , हो सकता है बहुत बड़ा नुकसान

DESK: भगवान शिव के प्रिय श्रावण मास में पहले शनिवार का काफी महत्व है. कुछ कार्य सावन के पहले शनिवार को करना वर्जित होता है. यदि शनिवार के दिन इन बातों को नजरअंदाज किया जाए तो शनिदेव  नाराज हो सकते हैं.आइए जानते हैं इस दिन कौन से काम करने से बचना चाहिए.

1. सावन के पहले शनिवार घर में लोहे से बनी चीजें नहीं लेकर आएं. अगर आप शनि के विशेष काल में लोहे की वस्तुएं खरीदते हैं तो शनिदेव नाराज हो जाते हैं और उनकी बुरी नजर आपको कंगाल कर सकती है.

2. सावन के पहले शनिवार को तेल का दान करना चाहिए लेकिन तेल खरीदने से बचना चाहिए. ज्योतिष के अनुसार, शनिवार को सरसों या किसी भी पदार्थ का तेल खरीदने से इंसान रोगों से ग्रस्‍त होने लगता है

.3. अगर खाने का स्‍वाद बढ़ाने वाला नमक खरीदना है तो बेहतर होगा की आप शनिवार के बजाय किसी और दिन ही  नमक खरीदें. शनिवार को नमक खरीदने से कर्ज चढ़ने या फिर बढ़ने की संभावना  ज्यादा रहती हैं 

4. सावन के पहले शनिवार  को खरीदी गई कैंची रिश्तों में काफी तनाव लाती है, इसलिए अगर आपको कैंची खरीदनी है तो शनिवार के अलावा किसी भी दिन खरीद सकते हैं. इस दिन घर में कैंची का इस्तेमाल करने से  भी आपके रिश्तें टूट सकते हैं .

5. सावन के पहले शनिवार चमड़े की वस्तुएं खरीदने से भी बचें. खासतौर पर चमड़े से बने काले रंग के जूते, पर्स या बेल्ट खरीदकर घर लाने से परहेज करें।

Suggested News