बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SBI ने अपने ग्राहकों के लिए शुरू की ये सुविधा, अब घर आएंगे बैंक कर्मचारी

SBI ने अपने ग्राहकों के लिए शुरू की ये सुविधा, अब घर आएंगे बैंक कर्मचारी

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने अपने खास ग्राहकों के लिए बड़ी सुविधा शुरू की है. जिसके बाद खास ग्राहकों को बैंक से जुड़े काम कराने के लिए ब्रांच में  जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बैंक का कर्मचारी खुद घर आकर ग्राहकों की मदद करेगा। जिसका फायदा लाखों ग्राहकों को मिलने वाला है. 

बता दें कि RBI ने ने सभी बैंकों को सीनियर सिटीजंस और दिव्यांगों के लिए विशेष सुविधाएं देने को कहा था, जिसके बाद SBI ने ‘Doorstep Banking’ की सुविधा शुरू की है. जिसके तहत अब 70  साल से अधिक उम्र के खाताधारक, दिव्यांगों और असहाय ग्राहकों को बैंक नहीं जाना पड़ेगा, उनके लिए बैंक के कर्मचारी ही उनके घर आएँगे. 

हालांकि इस सुविधा का फायदा उन्हीं ग्राहकों को मिल सकता है जिनका घर घर होम ब्रांच से 5 किमी के अंदर होगा, उनकी केवाईसी पूरी होगी और मोबाइल नंबर भी रजिस्टर्ड होगा. ऐसे ग्राहकों को अपने होम ब्रांच में इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करना होगा। एसबीआई के ज्‍वाइंट खाता, बच्चों के खाते और नॉन-पर्सनल नेचर के खाते पर यह सुविधा नहीं मिलेगी, वहीं इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए कैश के लेन-देन पर 100 रुपये और   नॉन-फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन पर 60 रुपये का चार्ज देना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए https://www.sbi.co.in/portal/web/services/doorstep-banking-services इस लिंक पर जा सकते हैं.  

Suggested News