बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एसबीआई मौर्य लोक ब्रांच में 86 लाख रुपये का घोटाला, डिप्टी मैनेजर गिरफ्तार

एसबीआई मौर्य लोक ब्रांच में 86 लाख रुपये का घोटाला, डिप्टी मैनेजर गिरफ्तार

PATNA : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पटना मौर्य लोक कॉम्प्लेक्स ब्रांच में एक बड़ा गबन सामने आया है। शाखा में 86 लाख रुपये गबन का हुआ है। इस मामले में ब्रांच के डिप्टी मैनेजर को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि डिप्टी मैनेजर सुबोध कुमार सिन्हा ने गोपाल  ठाकुर (मेसर्स एसके इंटरप्राइजेज) व निर्मला कुमारी (मेसर्स एसआर  इंटरप्राइजेज) के साथ मिलीभगत कर चालू खाते से अनधिकृत रूप से 86 लाख 13  हजार 222 रुपये की निकासी कर ली है। सारे पैसे को चीनी व्यवसायी गोपाल ठाकुर व निर्मला  ठाकुर के खाते में स्थानांतरित  कर दिया गया है। 

SBI-MAURYA-LOK-BRANCH-REGISTERS-RS-86-LAKH-SCAM-DEPUTY-MANAGER-ARRESTED3.jpg

मामला सामने आने के बाद डिप्टी मैनेजर सुबोध के खिलाफ कोतवाली थाने में 27 जून को मामला दर्ज किया गया। गुरुवार  को जैसे ही सुबोध कुमार सिन्हा ड्यूटी पर पहुंचे, तो उन्हें इस बात की  जानकारी मिल गयी  कि उनके खिलाफ कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी  है। इसके बाद वे फरार होने के चक्कर में ऑफिस से निकल गये, लेकिन पुलिस को भी इसकी जानकारी मिल  गयी और उनके गाड़ी का  पीछा कर हड़ताली मोड़ पर उन्हें गिरफ्तार कर कोतवाली थाने  लाया गया और आवश्यक प्रक्रिया करते हुए जेल भेज दिया गया।  
 
SBI-MAURYA-LOK-BRANCH-REGISTERS-RS-86-LAKH-SCAM-DEPUTY-MANAGER-ARRESTED4.jpg

ऑडिट में पकड़ी गयी थी गड़बड़ी
 बताया जा रहा है कि 86  लाख रुपये गबन का मामला तब सामने आया जब अंटा घाट स्थित एसबीआई में ऑडिट की गयी थी, जिसके बाद यह गड़बड़ी पकड़ी गयी और फिर तुरंत ही सुबोध कुमार  सिन्हा के खिलाफ कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कर दी गयी। 

SBI-MAURYA-LOK-BRANCH-REGISTERS-RS-86-LAKH-SCAM-DEPUTY-MANAGER-ARRESTED2.jpg

डीएसपी विधि  व्यवस्था डॉ. मनोज कुमार सुधांशु ने बताया कि इस केस में तीन  आरोपित  बनाये गये हैं, जिनमें से डिप्टी मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है।  इनके  अलावा यह भी आशंका जतायी जा रही है कि इस गड़बड़ी में और भी लोग  शामिल  हैं और जांच में उनके भी नाम सामने आ जायेंगे। पूछताछ में डिप्टी मैनेजर से  यह जानकारी मिली है कि उन्होंने एक व्यक्ति के एकाउंट से पैसे को दूसरे के एकाउंट में स्थानांतरित कर दिया था और फिर बाद में उस खाते में वापस डाल  दिया था। मामला सामने आया है। रुपये गबन के आरोप में  कोतवाली थाने की पुलिस ने मौर्या लोक  कॉम्प्लेक्स में कार्यरत एसबीआई के डिप्टी मैनेजर सुबोध कुमार सिन्हा को  गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। 

Suggested News