SBI ने फिर बदले कैश जमा करने के नियम, खाताधारकों को मिली बड़ी राहत

SBI ने फिर बदले कैश जमा करने के नियम, खाताधारकों को मिली बड़ी राहत

N4N Desk: अगर आपका भी स्टेट बैंक में अकाउंट है तो ये खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है. SBI ने अपने दूसरी ब्रांच (नाॅन होम) में कैश जमा करने की रकम पर सीमा हटा दी है। जानकारी के मुताबिक अब नाॅन होम ब्रांच में कैश डिपाॅजिट करने पर अपर कैप अपडेट कर दिया गया है। आपको बता दें कि पहले यह सीमा 25 हजार रुपए थी।

SBI ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए एक और नियम बदल दिया है. इस नियम के तहत SBI ग्राहक अब देश की किसी भी ब्रांच में जाकर अपने सेविंग अकाउंट में जितना चाहे पैसा जमा कर सकते हैं. अभी तक यह लिमिट 30,000 रुपये प्रतिदिन की थी. इसके साथ ही करंट अकाउंट खाताधारकों के लिए SBI ने नई सुविधा शुरू की है. इसके अंतर्गत अब ग्राहक प्रति दिन 2 लाख रुपये तक अपने करंट अकाउंट में जमा कर सकेंगे. 

एसबीआई ने बताया कि क्लासिक और मेस्ट्रो डेबिट कार्ड के लिए नकद निकासी सीमा कम कर दी गई है। एटीएम से हर दिन निकालने वाले मैक्सिमम रुपयों की सीमा को आधा कर दिया है। एसबीआई का यह नियम 31 अक्टूबर से चालू हो जाएगी। अब एसबीआई एटीएम से एक दिन में सिर्फ 20 हजार रुपए की रकम निकाली जा सकेगी। हालांकि एसबीआई प्लेटिनम कार्ड से आप पहले की ही तरह 1 लाख रुपये रोजाना अपने बैंक खाते से निकाल सकते हैं।

एसबीआई ने ये भी कहा है कि जिन ग्राहकों को एटीएम से एक दिन में 20,000 रुपए से अधिक निकालनी हो वह चाहें तो ऊंचे वेरिएंट वाला डेबिट कार्ड्स ले सकते हैं। ऐसे कार्ड्स उन खाताधारकों को जारी किया जाता है जिनके खाते में मिनिमम बैलेंस ज्‍यादा होता है। 


 

Find Us on Facebook

Trending News