बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला देवघर का बाबाधाम

बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला देवघर का बाबाधाम

DESK: बड़ी खबर झारखंड से आ रही है जहां देवघर बाबाधाम में श्रद्धालुओं के जाने की अनुमति दी गई है. सुप्रीम कोर्ट ने बाबाधाम मंदिर में सीमिति संख्या में श्रद्धालुओं के जाने की अनुमति दी है. आपको बता दें कि इसको लेकर एक याचिका सुप्रीम कोर्ट दायर की गई थी. जिस पर आज सुनवाई करते हुए sc ने अपना फैसला सुनाया है.

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को कई सारे निर्देश भी दिए हैं. sc का कहना है कि सीमित लोगों की संख्या को मंदिर में जाने की अनुमति दीजिए साथ ही साथ वहां पर लोगों को जो भी मास्क या सैनीटाईजर चाहिए उसकी व्यवस्था भी करवाईए. पुर्णिमा और भादो महीने में नई व्यवस्था लागू की जाए.


सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा कि जब पूरा देश खुल रहा है तो मंदिर मस्जिद बंद क्यों है. इस पर सरकार ने जवाब दिया कि झआरखंड में कोरोना के संक्रमण  स्थिति ज्यादा खराब हो गया है. अगर ऐसा ही बना रहा तो आगे आने वाले दिनों में कंपलीट लॉकडाउन करना पड़ेगा. फिलहाल इसी एहतियात के लिए राज्य सरकार ने धार्मिक स्थलों को बंद रखा है.

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड सरकार को की सारे सुझाव दिए हैं कि कैसे मंदिर में श्रद्धालुओं की एंट्री हो. एतियात के तौर पर क्या जरुरी कदम उठाए जा सकते हैं. sc ने सरकार को नए तरीके बताए जिसमें कोर्ट ने कहा कि इ-टोकन भी एक तरीका हो सकता है. सीमित संख्या में लोगों को प्रवेश करने दिया जा सकता है लेकिन इस दरमियान कोरोना के मद्देनजर नियम का पालन करना होगा.



Find Us on Facebook

Trending News