आम्रपाली ग्रुप के निदेशकों की बढ़ी मुश्किलें, SC ने ED को दी हिरासत में लेने की इजाजत

आम्रपाली ग्रुप के निदेशकों की बढ़ी मुश्किलें, SC ने ED को दी हिरासत में लेने की इजाजत

आम्रपाली ग्रुप के डायरेक्टरों की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को आम्रपाली मामले को लेकर सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को आम्रपाली ग्रुप के डायरेक्टर की कस्टडी लेने की इजाजत दे दी है। ईडी अब शिव प्रिया, अनिल शर्मा, अजय कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकेगी।

सर्वोच्च अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूछताछ करने के लिए ईडी को इजाजत दी है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने NBCC को कंस्ट्रक्शन काम में तेजी लाने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई अब 17 फरवरी को होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि ED पहले इन्हें कस्टडी में लेकर पूछताछ करे और जैसे ही मामले से जुड़ी पूछताछ पूरी हो जाए तो इन्हें मंडौली जेल में शिफ्ट कर दिया जाए। इस सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कई अहम निर्देश भी दिए हैं।

बता दें कि इससे पहले आम्रपाली मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट नेआदेश दिया थाकि आम्रपाली होटल, टेक पार्क, रायपुर में संपत्तियों का मूल्यांकन 10 दिनों के भीतर किया जाए और साथ ही घर के खरीदारों को पैसा लौटने के लिए जनवरी के अंत तक इन प्रॉपर्टी को बेचा जाए। कोर्ट ने आम्रपाली के निदेशकों की लग्जरी कारों को जब्त करने और बेचने का आदेश भी दिया था।



Find Us on Facebook

Trending News