विधानसभा में सवाल उठते ही हरकत में आया प्रशासन, छह मजदूरों के मौत मामले में जेई समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज, जांच टीम गठित

विधानसभा में सवाल उठते ही हरकत में आया प्रशासन,  छह मजदूरों के मौत मामले में जेई समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज, जांच टीम गठित

खगड़िया।  तीन दिन पहले दीवार के जद में आने से  हुए छह मजदूरों के मौत मामले में जिला प्रशासन कार्रवाई शुरू कर दिया है। जिला प्रशासन ने स्कूल के चहारदीवारी  और नाला निर्माण से जुड़े कनीय अभियंता समेत छह लोगों के खिलाफ महेशखूंट थाना में केस दर्ज कराया है। गोगरी प्रखण्ड के BDO अजय कुमार के आवेदन पर केस दर्ज हुआ है वहीं हादसे की असली वजह की पड़ताल  के लिए तीन सदस्य जांच टीम गठित हुई है। जो जांच टीम तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट सौपेगी।जिसके बाद अन्य लोगों पर भी कार्रवाई होना मुमकिन है।

इन सब के बीच प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि दो कनीय अभियंता के अलावा संवेदक और पंचायत सचिव पर भी केस दर्ज कराया है। इसके साथ ही घटना की जांच से टीम भी बनाई गई है।  टीम न केवल हादसे के वजहों का पता लगाएगीबल्कि स्कूल के चाहरदीवारी निर्माण में कथित धंधली के आरोप की भी बिन्दुवार जांच करेगी।  बता दें कि इसी महीने 08 तारीख को महेशखूंट थाना इलाके के बन्नी चंडीटोला में एक स्कूल का दीवार गिर गया। जिसके मलबे में दबकर 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गयी। हादसा तब हुआ जब मजदूरों की एक टोली दीवार के किनारे नल जल योजना के लिए मिट्टी की खुदाई का काम चल रहा था। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीण और मृतक के परिजन स्कूल के चारदीवारी निर्माण में धंधली होने का कथित रूप से आरोप लगा रहे हैं ।

कल विधानमंडल में उठा था मामला

खगड़िया हादसे को लेकर बुधवार को बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में विपक्ष ने भी सवाल किया था। विपक्ष की तरफ से इस पूरे मामले की जांच की मांग करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई थी, वहीं मृत मजदूरों के परिवार को 20 लाख रुपए की मांग की गई थी।


Find Us on Facebook

Trending News