पटना में स्कूल प्रशासन की मनमानी के खिलाफ फूटा अभिभावकों का गुस्सा, जमकर किया हंगामा

पटना में स्कूल प्रशासन की मनमानी के खिलाफ फूटा अभिभावकों का गुस्सा, जमकर किया हंगामा

PATNA : आज मसौढ़ी के संत मैरी स्कूल में उस वक़्त बवाल मच गया. जब स्कूल प्रशासन के रवैये से नाराज अभिभावक अपने गुस्से को रोक नहीं पाए. अपनी बात ना माने जाने से नाराज अविभावकों ने स्कूल प्रशासन के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाजी की. इतना ही नहीं कुछ गुस्साए अभिभावक के गुस्से का शिकार स्कूल में लगा नोटिस बोर्ड भी बना. जिसको तोड़ दिया गया. 

लोगों का आरोप था कि कोरोना काल में ना तो स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों को वेव क्लासेज द्वारा सही मार्गदर्शन दिया गया और ना ही स्कूल फी बढ़ाने की सूचना. अब जब इतने दिनों के बाद स्कूल खुलने का आदेश हुआ है तो स्कूल प्रशासन जबरन ट्यूशन फी समेत तरह तरह के चार्जेज बच्चों के पेरेंट्स से वसूलने में लगा हुआ है. जब इस बारे में पेरेंट्स ने स्कूल के प्रिंसिपल से बात करनी चाही तो स्कूल के टीचर्स द्वारा मिलने के समय में ताल मटोल होता रहा. 

इन सभी बातों से नाराज आज आखिरकार बच्चों के पेरेंट्स का गुस्सा फूट पड़ा. बाद में स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा सामूहिक रूप से स्कूल के प्ले ग्राउंड में पेरेंट्स के साथ बातचीत किया गया. जिसके बाद प्रिंसिपल ने आश्वासन दिया कि उनके सभी बातों पर ध्यान देते हुए वो खुद इस बारे में स्कूल के प्रबंधक से बात करेंगे और कोई उचित निर्णय लेंगे. ताकि पेरेंट्स की जो शिकायतें हैं. 

उनको दूर किया जा सके. स्कूल के प्रिंसिपल के इस आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और फिर सभी लोग ने लिखित रूप से अपनी समस्याओं को स्कूल के प्रिंसिपल को देते हुए आश्वस्त होकर अपने अपने घर लौट गए. 

पटना ग्रामीण से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News