बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्कूल परिसर में फैली जहरीली गैस, दर्जनों छात्राएं बीमार

स्कूल परिसर में फैली जहरीली गैस, दर्जनों छात्राएं बीमार

ARA : बिहार के भोजपुर जिले में एक छोटी सी लापरवाही से बड़ी घटना घट गई है. जिले के नगर थाना स्थित भगिनी निवेदिता विद्यालय के ठीक पीछे घर में एक साथ कई बड़ी बैटरियों को साफ किया जा रहा था. तभी हवा के संपर्क में आने से बैट्री का पानी रीएक्शन कर हवा में हानिकारक गैस के रूप में मिल गया और उसके कारण स्कूल छात्रा को सांस लेने में दिक्कत होने लगी. 

देखते ही देखते पूरे क्लास में जहरीली गैस फैल गई और उसके संपर्क में आने से दर्जनों की संख्या में छात्राएं बीमार हो गई. जिसके बाद स्कूल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.  आनन फानन में बच्चियों को स्थानीय सदर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया जहाँ  सभी का इलाज किया जा रहा है. इलाज कर रहे डॉक्टर ने छात्राओं की हालत खतरे से बाहर बताया है. 

इस बाबत विद्यालय प्रशासन ने बताया कि यह एक लापरवाही है. अचानक छात्राएं  बेहोश होने लगी तो हमलोगों ने सभी को अस्पताल भेजा।  वहीं मौके पर पहुंचे नगर थानाध्यक्ष ने कहा कि मामले के जांच के बाद लापरवाही को लेकर दोषियों पर कार्यवाई की जाएगी। इस घटना में  सातवीं और आठवीं क्लास की शालिनी, कोमल, शालू, अनुष्का, अंजलि, सुभांगी, राज नंदनी, प्रेमा, सिमरन, आकांक्षा और सानिया सहित दर्जनों छात्राएं बीमार हुई हैं. 

Suggested News