बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में भीषण गर्मी का कहर जारी, साढ़े चार साल की बच्ची की लू लगने से हुई मौत

नवादा में भीषण गर्मी का कहर जारी, साढ़े चार साल की बच्ची की लू लगने से हुई मौत

नवादा. भीषण गर्मी का कहर झेल रहे नवादा में लू की चपेट में आने से एक साढ़े 4 वर्षीय एक बच्ची की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गई।. सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर सुनील कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बच्ची की मौत लू लगने से हुई प्रतीत होती है. दरअसल, भीषण गर्मी के कारण लोगों की जनजीवन अस्त व्यस्त है. इसी दौरान शुक्रवार को वारिसलीगंज में शिवम भट्टा पर एक बच्ची की लू लगने से अचानक तबीयत बिगड़ गई. उससे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे नवादा रेफर कर दिया गया. 

हालांकि उपचार के दौरान मासूम की बच्ची की मौत हो गई. मौत के बाद परिवार वाले ने कोहराम मच गया.  मृतक बच्ची भैरव राम की पुत्री शोभा कुमारी थी. उसके माता पिता वारिसलीगंज के शिवम ईट भट्ठा पर काम कर रहे थे. बच्ची भी अपने माता-पिता के साथ ईट भट्ठा पर ही रहती थी. डॉक्टर सुनील प्रसाद ने बताया कि जिस समय बच्ची सदर अस्पताल आई बच्ची का पूरा शरीर गर्म था. सांस नहीं चल रहा था. उसे तुरंत ऑक्सीजन लगाया गया, लेकिन किसी तरह का कोई रिस्पांस नहीं मिला. जिसके बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया.

उन्होंने बताया कि बच्ची की लू से मौत हुई है. मौत के बाद उनके परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए शव को अपने गांव लेकर चले गए. मिली जानकारी के अनुसार मृतक बच्ची रांची के लपुन थाना अंतर्गत बिगाड़ा गांव की रहने वाली है. वह अपने माता-पिता के साथ ईट भट्ठा पर आई थी.


Suggested News