पूर्णिया में स्कार्पियों से 40 लाख रूपये बरामद, जांच में जुटी पुलिस

पूर्णिया में स्कार्पियों से 40 लाख रूपये बरामद, जांच में जुटी पुलिस

PURNEA : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में अब कुछ दिन ही शेष बचे हैं. इसके मद्देनजर पुलिस की ओर से विशेष सतर्कता बरती जा रही है. अपराधियों और शराब कारोबारियों की धड़ पकड़ लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. वहीँ चुनाव में पैसे के दुरूपयोग पर भी रोक लगाने की कोशिश की जा रही है. इसी सिलसिले में के हाट थाने की पुलिस ने सघन वाहन चेकिंग अभियान के तहत थाना चौक पर एक काले रंग की स्कॉर्पियो को रोका. जब उसकी जांच की गयी तो उससे 40 लाख रुपए बरामद किये गए. 

पूछताछ के दौरान वाहन मालिक ने  बताया कि वे पेशे से ठेकेदार हैं और प्रसादपुर से रानी पतरा 40 लाख रुपए नगद लेकर जा रहे थे. उन्हें अपने मजदूरों को पेमेंट करना था. पुलिस ने उनसे कागजात की मांग की है. 

उनके पास सारे कागजात हैं और वे पुलिस के सामने प्रस्तुत कर रहे हैं. बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एसपी विशाल शर्मा के निर्देश पर पूर्णिया पुलिस द्वारा सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. 

उधर बगहा में वाहन जांच अभियान में चार लाख बत्तीस हजार रूपये जब्त किये गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार लौकरिया थाना पुलिस ने 62 पुल पर सघन तलाशी अभियान के तहत चार लाख बत्तीस हजार रुपए जब्त किया है. पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार ने बताया कि हर आने जाने वाले के झोला,बैग व डिग्गी आदि की सघन तलाशी की जा रही है. इसके साथ ही गाड़ियों के आरसी बुक, चालक के लाइसेंस, पोल्यूशन, इंश्योरेंस आदि की जांच किया जा रहा है. किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर तुरंत उसका चालान किया जा रहा है.

पूर्णिया से तहजीब की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News