त्रिवेणीगंज पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम ने बुलाई बैठक, नामांकन में पूरी तरह से पारदर्शिता बरतने के दिए निर्देश

त्रिवेणीगंज पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम ने बुलाई बैठक, नामांकन में पूरी तरह से पारदर्शिता बरतने के दिए निर्देश

SUPOUL :- जिले के त्रिवेणीगंज में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का जायजा लेने अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन पहुंचे। प्रखंड कार्यालय स्थित टीसीपी भवन में प्रखंड कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक किया। बैठक में आब्जर्वर अजित कुमार सिंह, बीडीओ अजित कुमार, प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी  सह एएसडीम प्रमोद कुमार शामिल थे।  इस दौरान एसडीएम ने कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नामांकन प्रक्रिया पारदर्शी होनी चाहिए। सभी पदों के लिए आवश्यकतानुसार अलग- अलग काउंटर बनाया जा रहा है। यहां 19 से 25 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किया जाएगा। चुनाव आयोग के गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए नामांकन दाखिल प्रपत्र जमा करना है। नामांकन प्रपत्र जांच के लिए हेल्प डेक्स रहेगा। जहां नामांकन से पूर्व प्रपत्र जांच करानी होंगी। किसी प्रकार की कमी होने पर सुधार करा लिया जाएगा।

 उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी कर्मी अपनें दायित्व का निर्वहन बेहतर ढ़ंग से करेंगे। किसी तरह की शिकायत मिलने पर जांचोपरान्त सत्यता पाए जाने पर संबधित कर्मी पर सख्ती से कार्रवाई की प्रक्रिया की जाएगी। नामांकन के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गये हैं,  19 अक्टूबर से नामांकन का दौर शुरू होना था हलाकिं सरकारी अवकाश होने के कारण 19 अक्टूबर को नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ नही किया जाएगा, नामांकन 20 अक्टूबर से प्रारंभ की जाएगी।

कल से होगा नामांकन, बनाए गए है पांच काउंटर

नामांकन को लेकर प्रखंड मुख्यालय में पांच अलग- अलग  काॅटर बनाएं गये हैं।  मेडिकल टीम की व्यवस्था की गई है। प्रखंड कार्यालय परिसर के मुख्य गेट पर सिर्फ प्रत्याशी और प्रस्तावक को भीतर जाने की अनुमति होगी ।प्रखंड कार्यलय परिसरों में तीन मुख्य प्रवेश  दुवार बनाए गए हैं.  नामांकन को लेकर उम्मीदवारों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसका ख्याल रहें. जिसको जहां डुटी पर लगाया जाएगा वह वहां मौजूद रहे। नामांकन प्रक्रिया सुबह, 11 बजे 4 बजे तक होगी, नामांकन को लेकर भीड़ भाड़ न हो जिसको लेकर प्रखंड मुख्यालय के इद गिद दो पहिये और चार पहिऐ वाहन नही लगावें. सभी तरह की वाहन की रख रखाव टाॅन हाॅल के परिसरों में करे। नामांकन से लेकर चुनाव प्रचार तक कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। मौके पर थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह, सीओ दिनेश प्रसाद ,सीडीपीओ अनिता चौधरी, मनरेगा पीओ, सहित, अन्य पदाधिकारी मौजूद थे ,

कितने पदों पर होगा चुनाव

जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 22,23,24,25 - चार पद

मुखिया - 23

सरपंच- 23

पंचायत समिति सदस्य - 32

ग्राम पंचायत सदस्य व ग्राम कचहरी पंच - 319

 किन पदों के लिए कहा पर होगा  नामांकन पर्चा दाखिल 

 नामांकन पर्चा दाखिल के लिए अगल अलग काउंटर बनाए जायेंगे। मुखिया पद के लिए टीसीपी भवन, सरपंच पद के लिए टीसीपी भवन के पश्चिम  पंडाल में , पंचायत समिति के लिए मनरेगा भवन , ग्राम कचहरी पंच के लिए स्वच्छता कार्यलय, वार्ड सदस्य के लिए व्पार मंडल के गोदाम का चयन किया गया है, जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 22,23,24,25 के लिए अभ्यर्थी अनुमंडल कार्यालय में नामांकन दाखिल करेंगे। 

नामांकन पर्चा की समीक्षा 26 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक की जाएगी.

उम्मीदवार की नाम वापसी 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक होगा .

चुनाव चिन्ह आवंटन की तिथि 30 अक्टूबर को होगा .

मतदान की तिथि 15 नवम्बर को होगा

 मतगणना की तिथि 17 नवम्बर एवं  18 नवम्बर को होगी .

Find Us on Facebook

Trending News