जमीनी विवाद के निपटारे के लिए एसडीएम ने लगाया जनता दरबार, दोनों पक्षों से बातचीत से सुलझाए कई मामले

जमीनी विवाद के निपटारे के लिए एसडीएम ने लगाया जनता दरबार, दोनों पक्षों से बातचीत से सुलझाए कई मामले

SUPOUL : बुधवार को अनुमंडल परिसर में एसडीएम कक्ष में थाना से ट्रांसफर जमीन विवाद से संबंधित जटिल मामलों के निष्पादन के लिये जनता दरबार लगाया गया। इसमें एसडीएम एसजेड हसन और एसडीपीओ गणपति ठाकुर ने संयुक्त रूप से मामलों का निष्पादन किया। इस दौरान जमीन विवाद के कुल आठ मामलों की सुनवाई की गयी। जनता दरबार के बाद एसडीएम ने बताया कि सभी मामलों की क्रमबद्ध सुनवाई करते हुए दोनो पक्षों की बातों को अच्छे से सुना गया। इस दौरान दोनो पक्षों की सहमति के आधार पर जमीन विवाद के  एक मामले का निष्पादन मौके पर किया । 

 एसडीएम एसजेड हसन ने बताया कि शनिवार को थाना स्तर पर लगने वाले जनता दरबार थाना में जो जमीन विवाद के जटिल मामले नहीं सुलझ पाते हैं, वैसे मामलों को सुलझाने के लिये हर माह दो दिन बुधवार को अनुमंडल स्तर पर जनता दरबार लगाकर भूमि विवाद के मामलों का निष्पादन किया जाता है। उन्होंने बताया कि इस जनता दरबार मे आठ  मामलों की सुनवाई की गयी, जिसमें एक मामले का निष्पादन मौके पर ही किया गया। बचे मामलों के निष्पादन को लेकर अगली तारीख  निर्धारित की गयी।

वहीं डीएसपी गणपति ठाकुर ने बताया कि भूमि विवाद समेत अन्य मामलों को लेकर पुलिस प्रशासन काफी संवेदनशील है। प्रत्येक माह में दो बार बुधवार को अनुमंडलीय स्तर पर जनता दरबार  लगाकर समस्या का समाधान किया जा रहा है। मौके- पर त्रिवेणीगंज (सीओ) दिनेश प्रसाद, छातापुर सीओ सुमित कुमार सिंह, त्रिवेणीगंज थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह, छातापुर थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन, थानाध्यक्ष भीमपुर आदि अधिकारी मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News