बच्चे की छोटी से गलती पर SDM ने कर दी पिता पुत्र की पिटाई, भाजपा नेता ने की कार्रवाई की मांग

बच्चे की छोटी से गलती पर SDM ने कर दी पिता पुत्र की पिटाई, भाजपा नेता ने की कार्रवाई की मांग

GAYA : जिले के खजुरी पंचायत में मनरेगा, नलजल एवं विभिन्न योजनाओं जाँच करने आये निमचक बथानी के उपसमाहर्ता धिरेन्द्र कुमार ने नाबालिग पुत्र व पिता को पीटना शुरू कर दिया. इसके बाद भाजपा कार्यसमिति समिति सदस्य ने उनपर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा की बच्चे को पीटा जाना अधिकारियों का सामंतवाद को दर्शाता है. 

मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में उन्होंने कहा की 25 फरवरी को जिला पदाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह सहित अन्य पदाधिकारी प्रखंड में सभी योजनाओं के जांच में आये हुए थे. जिसमें से एक जांच टीम कोंच प्रखण्ड के ग्राम पंचायत खजूरी के ग्राम नेहोरा में भी गई थी. जिसमें नीमचक बथानी अनुमंडल के अपर अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार ने बेवजह नेहोरा निवासी सत्येंद्र यादव के नाबालिग मासूम पुत्र पंकज कुमार  जिसका उम्र मात्र नौ वर्ष है एवं  सत्येन्द्र यादव की पिटाई कर दी. 

बात सिर्फ़ इतनी थी कि जांच के दौरान भीड़ में खङे पदाधिकारी के हाथ का मोबाइल सत्येंद्र यादव के नाबालिग बेटे के टकराने से गिर गया. जिसपर अनुमंडल पदाधिकारी ने उस नाबालिग बच्चे को थप्पड़ जङ दिया. जिसका विरोध उसके पिता सत्येंद्र यादव ने किया तो अपर अनुमंडल पदाधिकारी नीमचक बथानी धीरेन्द्र कुमार ने सत्येंद्र यादव को भी थप्पङों से पिटाई कर डाली. उन्होंने लिखा है की आज के अधिकारी नये सामंतवाद के पर्याय बन गए हैं. हमेशा इस तरह की घटनाएं होती रहती है. लेकिन अधिकारी एक कानून का डर दिखाते हैं कि सरकारी काम में बाधा का केस कर दिया जायेगा. जहां जाँच करने जाते हैं. वहाँ मनरेगा, नल जल, जनवितरण की जाँच नहीं करते बल्कि पहले से ढोल पिटकर जाते हैं. जहाँ जांच करना है. वहाँ के जनप्रतिनिधियों को  साथ रखते हैं. उन्होंने अधिकारी पर कार्रवाई की मांग की है.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News