बिहार का यह एसडीएम घोड़े पर सवार होकर पहुंच गया अस्पताल, कर्मचारियों में मच गया हड़कंप

बिहार का यह एसडीएम घोड़े पर सवार होकर पहुंच गया अस्पताल, कर्मचारियों में मच गया हड़कंप

सुपौल। जिले के त्रिवेणीगंज एसडीएम एस जेड हसन ने शनिवार की अहले  सुबह अनुमंडलीय रेफरल अस्पताल के निरीक्षण के लिए पहुंचे. लेकिन उनके निरीक्षण से ज्यादा चर्चा उनके आने के तरीके को लेकर हो रही है। एसडीएम साहब यहां किसी सरकारी गाड़ी से नहीं, बल्कि घोड़े पर सवार होकर पहुंचे थे।   घोड़ा पर सवार एसडीएम को देखते ही अस्पताल कर्मियों में हड़कंप मच गया  एसडीएम ने अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली जानकारी मरीजों के पास जाकर प्राप्त की।

घोड़े पर बैठकर अस्पताल पहुंचे एसडीएम साहन ने सबसे पहले जनरल वार्ड का दौरा किया। जहां उन्होंने भर्ती मरीजों से मिलने वाले भोजन और नाश्ता के बारे में पूछा।  साथ ही उन्होंने बिजली कट जाने पर जनरेटर की सुविधा से लोगों को जानकारी हासिल की। एसडीएम ने महिला वार्ड में पहुंच कर प्रसव कक्ष की भी जानकारी ली, जहां पर उपस्थित चिकित्सकों या ड्यूटी पर तैनात सभी एएनएम व अन्य कर्मी मिले।

निरीक्षण से ज्यादा घोड़े की चर्चा

अस्पताल के निरीक्षण के लिए पहुंचे एसडीएम ने स्वास्थ्य कर्मी को कड़ा निर्देश दिया है कि मरीजों की संवधित कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी मरीजों से अपील की  बिचौलिया से दूरी बनाए रहे। हालांकि एसडीएम के दौरे से ज्यादा चर्चा उनके घोड़े पर आने को लेकर हुई। लोगों ने कहा ने जिस तरह से वह अस्पताल पहुंचे, वह सभी के लिए हैरान करनेवाला था। बताया गया कि वह घोड़ा उनका अपना था और वह नियमित रूप से घोड़े की सवारी करते हैं।


Find Us on Facebook

Trending News