शराबमुक्त शहर बनाने का एसडीओ ने व्यावसाइयों को दिलाई शपथ, शराबबंदी को सफल बनाने में सहयोग करने वाले होंगे पुरस्कृत

शराबमुक्त शहर बनाने का एसडीओ ने व्यावसाइयों को दिलाई शपथ, शराबबंदी को सफल बनाने में सहयोग करने वाले होंगे पुरस्कृत

MOTIHARI : मोतिहारी जिला के चकिया एसडीओ ने शराबमुक्त शहर बनाने की अनोखी पहल की है। एसडीओ एस एस पण्डेय ने शहर के व्यवसाइयों को शराबमुक्त व अतिक्रममुक्त शहर बनाने की सभी प्रबुद्ध व्यवसायियो को शपथ दिलाई। वहीं शराबमुक्त समाज बनाने में व्यवसायियो से मदद करने की अपील भी किया। शराब को कोई भी गतिविधि मिलने पर गुप्त सूचना देने करवाई करने व सूचना देने वाले कि नाम गोपनीय रखने का भरोसा भी दिया गया।शराबमुक्त समाज के लिए व्यवसायियो को शपथ दिलाने वाला पहला अनुमंडल होगा। अभीतक बिहार में सिर्फ सरकारी कर्मियों को ही शराब नही पीने की शपथ दिलाई जाती थी ।

  चकिया  अनुमंडल के सभागार मे सोमवार को  एक बैठक आयोजित की गई।जिसकी अध्यक्षता अनुमंडल पदाधिकारी एसएस पण्डेय ने की।इस बैठक मे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार,कार्यपालक पदाधिकारी रणधीर लाल,अंचलाधिकारी हेमंत कुमार झा सहित  व्यवसायी संघ चकिया से जुड़े व्यवसायी उपस्थित थे। बैठक में एसडीओ व डीएसपी ने क्षेत्र से शराब का नामोनिशान मिटाने मे सभी से सहयोग की अपील की। व्यावसाइयों से अपने आसपास होने वाली ऐसी गतिविधियों का इनपुट देने की अपील की जिसमे शराब कारोबार से मामला जुड़ा हो। उन्होंने किसी भी प्रकार की सूचना एवं इनपुट को पूरी तरह गुप्त रखने का आश्वासन भी दिया। विशेष रूप से नगर मे शराब की होम डिलीवरी पर पूरी तरह अंकुश लगाने के हर उपाय पर चर्चा की गई। 

किया जाएगा पुरस्कृत

एसडीओ ने सामाजिक मुद्दों पर बेहतर कार्य करने वालों व्यवसायियो व समाजसेवी को अनुमंडल प्रशासन द्वारा पुरस्कृत करने की बात भी कही।एसडीओ ने कार्यपालक पदाधिकारी चकिया नगर परिषद को नगर के सौन्दर्यीकरण को लेकर एक चरणबद्ध कार्य योजना तैयार करने का निर्देश भी दिया।उन्होंने आगाह किया कि सड़क पर किसी भी तरह के अतिक्रमण को बर्दाश्त नही किया जाएगा। खासकर सुभाष चौक सहित रेलवे क्रासिंग के दोनों ओर लगने वाली फुटपाथी दुकानों,जगह जगह लगने वाले ई-रिक्शा, कम उम्र के लड़को द्वारा सड़कों पर धड़ल्ले से चलने वाले ट्रेक्टर सहित अन्य वाहनों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही।

इस मौके पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी रणधीर लाल ने सुबह नगर की सफाई के बाद दुकानदारों द्वारा रोड पर दुकान का कचरा फैलाने पर कड़ी आपत्ति जताई।उन्होंने कहा कि ऐसे दुकानदारों से नगर परिषद जुर्माना वसूल करेगी।एसडीओ  ने उपस्थित व्यवसायियों सहित अन्य को अतिक्रमण मुक्त और शराब मुक्त चकिया बनाने मे पूर्ण सहयोग हेतु शपथ दिलाई।इस अवसर पर प्रदीप अग्रवाल, छबीला महतो,अरूण चौधरी, ओमप्रकाश गुप्ता, शत्रुघ्न प्रसाद,श्यामा तोदी, संजय मोदी,पप्पू कुशवाहा, सुनिल सिंह,जटाशंकर माखरिया, पवन सर्राफ, संदीप सुल्तानिया,कलीम आजाद सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News